5 सितंबर डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस के शुभ अवसर पर बहुआयामी शिक्षा तकनीकी एवं अनुसंधान ऑर्गनाइजेशन के द्वारा जनपद लखीमपुर खीरी में महिला सशक्तिकरण व शिक्षक सम्मान समारोह तथा बहुआयामी प्रकाशक के माध्यम से बहुआयामी समाचार न्यूज़ पोर्टल का सफलतापूर्वक पंजाबी रसोई में बैठक का आयोजन व उद्घाटन समारोह किया गया।
बैठक के मुख्य अतिथि श्रीमान समाजसेवी मोहन बाजपेई जी उपस्थित रहे संस्था के द्वारा जनपद खीरी में इंदिरा मनोरंजन पार्क युवराज दत्त विद्यालय में परास्नातक कोर्स तथा भारत के महान क्रांतिकारी स्वर्गीय राजा लोने सिंह जी के नाम से विश्वविद्यालय की मांग को लेकर समाज व शासन-प्रशासन के प्रति प्रश्न खड़े किए जिसमें बाजपेई जी के द्वारा भरोसा व आश्वासन दिया गया है कि उनके द्वारा संस्था की इस मुहिम में बढ़-चढ़कर सहयोग किया जाएगा व शासन प्रशासन तक आवाज पहुंचाने में भरपूर मदद की जाएगी
वहीं संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमान के. एम. आमिश जी के द्वारा संस्था के माध्यम से शिक्षा तकनीकी अनुसंधान के क्षेत्र में हो रहे महत्वपूर्ण उल्लेखनीय कार्यों को व संस्था में जुड़े हुए साथियों को दी जा रही सुविधाओं का गहनता पूर्वक चर्चा व विवरण करते हुए महिला सशक्तिकरण को लेकर शासन व प्रशासनिक अधिकारियों से सरकारी दफ्तरों में महिलाओं के पूछा लगाए जाने पर प्रश्न खड़े किए गए।
वहीं संस्था के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सैय्यद अज़ीम अहमद जी के द्वारा संस्था में जुड़ रहे साथियों को शिक्षा के क्षेत्र में दी जा रही सुविधाओं के बारे में ऑनलाइन के बारे में जानकारी मुहैया कराई गई।
संस्था के सचिव श्रीमान रविशंकर जी जनपद लखीमपुर खीरी में बदहाल पड़े युवराज दत्त की स्थिति पर प्रश्न खड़े करते हुए सुझाव प्रेषित किए।
संस्था के उत्तर प्रदेश नियंत्रक श्रीमान इस्तियाक अली जी के माध्यम से संस्था में जुड़े हुए अनेक महिला साथियों को संबोधित करते हुए महिला सशक्तिकरण को लेकर विशेष प्रतिभा खोज के लिए प्रमाण पत्र वितरित किए गए।
संस्था के प्रदेश सचिव श्रीमान अनुज पांडे जी के द्वारा संस्था में जुड़ रहे नए साथियों के लिए नियुक्ति पत्र प्रेषित की गई।
संस्था के प्रदेश प्रवक्ता श्रीमान संजय धीमान जी के द्वारा शिक्षक दिवस के महत्व के जमीनी हकीकत को बयान किया गया वहीं संस्था के प्रदेश मीडिया प्रभारी श्रीमान शिवम दिक्षित जी के माध्यम से अकील अहमद को जनपद लखीमपुर खीरी का पत्रकारिता के क्षेत्र में जिला ब्यूरो चीफ की नियुक्ति की गई


संस्था के प्रदेश सलाहकार श्रीमान जावेद जी के माध्यम से संस्था के संरक्षण हेतु कानून विधि का पूर्ण जिम्मेवारी लेते हुए संस्था के माध्यम से लगाई जा रही जनहित याचिकाओं की जिम्मेवारी के संबंध में जानकारी साझा की गई।


जनपद लखीमपुर खीरी जिला अध्यक्ष श्रीमान अतुल कुमार मिश्रा जी के द्वारा
खीरी से जुड़े हुए समस्त साथियों को समय रहते हुए उनके दस्तावेज मुहैया कराने की और संस्था के माध्यम से दी जा रही सुविधाओं की जानकारी उपलब्ध कराई गई।जनपद लखीमपुर खीरी से महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष मिस फरहीन बानो जी के द्वारा महिला सशक्तिकरण को लेकर विशेष प्रकार के सुझाव प्रेषित किए गए साथ ही साथ महिला हक्क सम्मान व समाज में महिलाओं के लिए दिन पर दिन बनाए जा रहे कानून पर प्रश्न खड़े किए गए।

वहीं संस्था के विभिन्न पदाधिकारियों के द्वारा दूरदराज से आए विभिन्न समाजसेवियों के विशेष रूचि हेतु सर्टिफिकेट आफ अप्रिशिएसन के माध्यम से सम्मानित किया गया साथ ही साथ शिक्षा के क्षेत्र में विशेष ख्याति प्राप्त शिक्षकों को बेस्ट टीचिंग सर्टिफिकेट अवार्ड से सम्मानित किया गया तथा महिलाओं की शिक्षा प्राणी युवा प्रतिभा को देखते हुए विशेष प्रतिभा खोज परीक्षा हेतु प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया।
संस्था के पदाधिकारियों ने यह जानकारी साझा की कि संस्था की ओर से दे प्रमाण पत्र मात्र कागज के टुकड़े नहीं इसकी संस्था की अधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ संबंधित मंत्रालय विभाग को जानकारी भी प्रेषित की का रही है
संस्था के माध्यम से बहुआयामी समाचार पोर्टल का सफलतापूर्वक उद्घाटन करते हुए जनपद लखीमपुर खीरी के प्रत्येक विधानसभा ब्लाक लेबर से आए विभिन्न साथियों को संस्था पत्रकारिता के क्षेत्र में नियुक्ति पत्र देते हुए कार्यभार का दायित्व सौंपा गया।

इस महत्वपूर्ण बैठक में मुख्य पदाधिकारियों में से संस्था उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ मिस रेशमा जी प्रदेश कोषाध्यक्ष दिव्या कश्यप जी, जनपद खीरी मीडिया प्रभारी श्रीमान अकील अहमद जी जनपद खीरी प्रवक्ता श्रीमान दिलीप रस्तोगी जी
प्रदेश उप मीडिया प्रभारी विपिन कुमार चन्द्र जी आदि साथी उपस्थित रहे …………

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *