सेवा में,
जिला अधिकारी लखीमपुर खीरी
जिला पुलिस अधीक्षक लखीमपुर खीरी
उत्तर प्रदेश सचिवालय लखनऊ
मुख्यमंत्री कार्यालय लखनऊ

विषय: जनपद लखीमपुर खीरी में किसानों द्वारा शांतिपूर्ण किए जा रहे आंदोलन गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी जी के पुत्र के द्वारा किसानों पर ताबड़तोड़ वाहन चलाकर मृत्यु के घाट उतार देने के संबंध में।

महोदय:
बहुआयामी राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं के माध्यम से आपको बहुत ही दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि आपके जनपद लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर किसानों द्वारा शांतिपूर्ण आंदोलन चल रहा था जिसमें खीरी लोकसभा के गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष मिश्र के द्वारा किसानों के ऊपर ताबड़तोड़ अंधाधुंध वाहन चलाकर 4 किसानों को मौत के घाट उतार दिया गया। जो बहुत ही दर्दनाक, शर्मनाक और निंदनीय है ज्ञात हो की जनपद में खेल प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा था जिसमें उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्रीमान केशव प्रसाद मौर्य को पहुंचना था जिसमें किसानों के द्वारा उनके ना पहुंचने का विरोध जताया जा रहा था। इसी के चलते गृह राज्य मंत्री के पुत्र के द्वारा उन किसानों के ऊपर वाहन दौड़ा दिया गया जिसमें अनेक किसान घायल हुए 4 किसान मौत के घाट उतार दिए गए तथा कई पत्रकार गंभीर रूप से चोटिल घायल हुए वर्तमान योगी सरकार व बीजेपी और उसकी निर्दयता के खिलाफ पूरे उत्तर प्रदेश में किसानों के बीच व आमजन के बीच बहुत ही आक्रोश का माहौल बना हुआ है l
आए दिन वर्तमान सरकार लगातार किसानों पर दमन पर दमन करती जा रही है एक राजनीतिक पार्टी की हैसियत से कहना चाहूंगा कि जो कानून किसानों को समझ नहीं आ रहा है सरकार के द्वारा जबरन लादा व ठोका जा रहा है ताकि किसानों को व उनकी फसल को बंधुवा बनाया जा सके कहीं ना कहीं से सरकार की मानसिकता पर एक बड़ा प्रश्न खड़ा करती है।

अतः उपरोक्त निम्न आक्रोषित घटना पर बहुआयामी राजनीतिक पार्टी सरकार से निम्न मांग करती है।

वर्तमान खीरी सांसद राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी तत्काल इस्तीफा प्रेषित करें।

अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष मिश्र व उनके सहयोगी उपद्रवी साथियों के प्रति हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए।

आशीष मिश्रा के ड्राइविंग लाइसेंस को तत्काल जप्त करते हुए भविष्य में वाहन चलाने पर प्रतिबंध लगाया जाए।

किसानों के साथ समझौता करते हुए मिश्रा के द्वारा पुत्र को जिंदगी में कभी भी किसी भी चुनाव में ना उतारने का शपथ पत्र न्यायालय को प्रेषित करें।

प्रत्येक मृतक परिवार को कृषि से संबंधित उपकरण बीज उर्वरक आगामी 25 साल तक उपलब्ध कराने की जिम्मेवारी ली जाय

प्रत्येक घायल किसान को सरकार 2500000 लाख रुपए का मुववजा व योग्य किसान के बेटे को उत्तराखंड पंतनगर विश्वविद्यालय में शिक्षण व नौकरी का जिम्मेवारी ली जाय

जिन पत्रकार बंधुओं को घायल पाया गया है उनकी हिफाजत की सरकार गारंटी ले ओर भविष्य में मान्यता प्राप्त पत्रकार की योग्यता कराने का दर्जा दिया जाय।

By admin_kamish

बहुआयामी राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed