बहु-आयामी रजनीतिक पार्टी (बी.ए.पी.) / बहु-आयामी राजनीतिक दल (एम.डी.पी) एक राजनीतिक, गैर-लाभकारी और धममतनरपेक्ष संगठन है। MDP का आदर्म वाक्य ग्रामीणों की तर्क्षा िकनीक और अनुसंधान के तवकास की प्रतिया को सुतवधाजनक बनाना है और K.M.AAMISH द्वारा स्थातपि तकया गया था, जो जन्म से सामातजक कायमकिाम हैं और अच्छी िरह से योग्य भी हैं, वे नैनोर्टेक्नोलॉतजस्र्ट और राजनीतिक तवश्लेषक के अच्छे र्ोधकिाम हैं। यह आदर्म वाक्य गतितवतधयों को तवकतसि करने और योजना बनाने का मागमदर्मक तसद्ांि रहा है जो तर्क्षा िकनीक और अनुसंधान में सिि तवकास की प्रतिया को सुगम बनाएगा। तर्क्षा, िकनीक और अनुसंधान की बुतनयादी जरूरिों को पूरा करने की दृति से इसने हमेर्ा आवश्यकिा-आधाररि तवकास पर ध्यान केंतिि तकया है। यह कहना अतिश्योतिपूणम नहीं होगा तक तवकास की पहल तबना तकसी प्रचार के चुपचाप चलिी रहिी है।

“बहुआयामी राजनीतिक दल एम.डी.पी” (बहु-आयामी रजनीतिक पार्टी) में र्ातमल होने के तलए हम आपका स्वागि करिे हैं – यह पार्टी ग्रामीणों में तर्क्षा िकनीकों और अनुसंधान को बढावा देिी है।
यह एजुकेर्नल र्टेतक्नकल ररसचम सोसाइर्टी युवाओं, मतहलाओं, अतधविाओं, स्नािक सामातजक कायमकिामओं, ररपोर्टमसम, पत्रकार, र्ोधकिामओं, वैज्ञातनकों और इंजीतनयरों के तलए एक गैर-लाभकारी, पेर्ेवर पार्टी है। K M AMISH पार्टी द्वारा 2021 में स्थातपि, लगभग 100 से अतधक र्ोधकिामओं और तर्क्षातवदों, उद्योग और सरकार के राजनेिाओं का एक सदस्य-संचातलिसंगठनहै।

पार्टी के सदस्य वैज्ञातनक अनुसंधान, तवकास, तर्क्षा, िकनीक के सभी क्षेत्रों में ज्यादािर ग्रामीणों और गरीबों और तकसानों के तलए काम करिे हैं। पार्टी अपनी बैठकों, प्रकार्नों और नेर्टवतकिंग और सहयोग को बढावा देने के तलए तडजाइन तकए गए अन्य कायमिमों के माध्यम से सभी तवषयों पर तवचारों के आदान-प्रदान के तलए एक सहयोगी वािावरण प्रदान करिी है। पार्टी का तमर्न तर्क्षा िकनीकों और अनुसंधान की गुणवत्ता में सुधार के तलए अंिःतवषय वैज्ञातनक अनुसंधान और प्रौद्योतगकी की उन्नति के तलए तर्क्षा और संचार को बढावा देना है।पार्टी का संचालन अध्यक्षों, तनदेर्कों के एक बोडम द्वारा तकया जािा है, तजसमें पार्टी के अतधकारी और तनदेर्क र्ातमल होिे हैं, जो तक बोडम के संकल्प द्वारा तनधामररि सर्टीक संख्या है। अध्यक्ष/तनदेर्क सदस्यिा द्वारा चुने जािे हैं, हालांतक उन्हें बोडम द्वारा तनयुि तकया जा सकिा है। पार्टी के अतधकाररयों में एक प्रभारी, तनयंत्रक, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सतचव, सलाहकार, कोषाध्यक्ष, व्याख्यािा, मीतडया प्रभारी, मैसेंजर और प्रमोर्टर र्ातमल हैं।

पार्टी अपने सदस्यों और समुदाय के बीच बेहिर संबंध स्थातपि करने के तलए बैठकें करिी है, पार्टी िकनीकी सूचनाओं और नेर्टवकम आतद का आदान-प्रदान करिी है, और अनुसंधान की प्रगति में योगदान करिी है। पार्टी द्वारा आयोतजि बैठकें भारि के तकसी भी र्हर में आयोतजि की जा सकिी हैं, तजसमें व्यावसातयक तवकास, सरकारी नीतियां, और तवत्त पोषण के अवसर, तर्क्षक और छात्र गतितवतधयां, पुरस्कार वािाम और तवर्ेष कायमिम र्ातमल हैं। इनमें से प्रत्येक बैठक में अतधकिम र्ोधकिाम, इंजीतनयर और वैज्ञातनक स्नािक और युवा भी भाग लेिे हैं और आगे भी भाग लेिे रहेंगे।पार्टी एडवोकेर्ट्स फॉर द सस्र्टेनेबल फाइनेंस ऑफ साइंस सावमजतनक-नीति चचाम के तलए एक मंच प्रदान करिी है, खुद को नीति तनमामिाओं के तलए एक वैज्ञातनक संसाधन के रूप में प्रस्िुि करिी है, और उभरिे सावमजतनक नीति के मुद्दों, संघीय कायमिमों और इसके महत्व को प्रस्िुि करिी है। पार्टी के सदस्यों को अन्य गतितवतधयों के बारे में समय पर जानकारी देिा है।

सभी लोगों के अतवभाज्य अतधकारों और स्विंत्रिा में; और हम एक दुबली सरकार की तदर्ा में काम करिे हैं जो हमारे दैतनक जीवन में हस्िक्षेप को कम करिी है; और व्यतिगि और तनजी क्षेत्र की पहल को अतधकिम करिा है जो सरकार में अपने नागररकों को प्रोत्साहन के माध्यम से पोषण और प्रोत्सातहि करिी है, न तक बोतिल करों और श्रम के कॉपोरेर्ट राज्य और नौकरर्ाही लालफीिार्ाही की कठोर संरचनाओं के दंडात्मक तनरुत्साह के माध्यम से लोगों को सीतमि करिी है। संसदीय लोकिंत्र की उन सबसे बुतनयादी स्विंत्रिाओं में – तवचार, पूजा, भाषण और संघ की स्विंत्रिा। एक न्यायपूणम और मानवीय समाज में तजसमें पररवार का महत्व और कानून और न्याय की भूतमका बनी रहिी है। सभी भारिीयों के तलए समान अवसर में; और धन का प्रोत्साहन और सुतवधा िातक सभी जीवन, स्वास््य, तर्क्षा और सामातजक न्याय के उच्चिम संभव मानकों का आनंद उठा सकें। तक, जहां भी संभव हो, सरकार को एक कुर्ल तनजी क्षेत्र के साथ प्रतिस्पधाम नहीं करनी चातहए; और यह तक व्यवसाय और व्यति – सरकार नहीं – धन और रोजगार के सच्चे तनमामिा हैं। भारि की प्राकृतिक सुंदरिा और आने वाली पीतढयों के तलए पयामवरण के संरक्षण में। तक हमारे राष्ट्र को अन्य स्विंत्र राष्ट्रों के साथ गठबंधन के माध्यम से तवश्व र्ांति और लोकिंत्र बनाए रखने में रचनात्मक भूतमका तनभानी है।

By admin_kamish

बहुआयामी राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *