एमडी ब्यूरो/लखनऊ:उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का आयोजन 18सितम्बर के जगह 15 अक्टूबर व 16 अक्टूबर 2022 को किया जाएगा। पहले यह परीक्षा 18 सितंबर को आयोजित की जानी थी लेकिन अब इसमें परिवर्तन कर नई तारीखों की घोषणा शनिवार को कर दी गई।

इस बार परीक्षा में इतने अभ्यर्थी होंगे शामिल

आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने बताया कि यह सबसे बड़ी परीक्षा होगी। इसमें 37.63 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। ऐसे में परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

इस कारण होगी दो दिवसीय परीक्षा
राज्य सरकार की समूह ग की सेवाओं में भर्ती के लिए यह परीक्षा आयोजित की जा रही है। पीईटी – 2022 में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र से संबंधित जानकारी वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से जल्द उपलब्ध कराई जाएगी। पिछले वर्ष पीईटी में 20.73 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और परीक्षा में करीब 17.5 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। दो पालियों में 2,254 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इस बार परीक्षा में पिछले साल की तुलना में करीब दोगुणा से अधिक अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। यही कारण है कि परीक्षा दो दिनों में आयोजित की जा रही है। फिलहाल आयोग परीक्षा की तैयारियों में जुट गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *