मुरारी यादव बाराबंकी जिला संवाददाता

राम नगर बाराबंकी।कोई भी क्षेत्र पंचायत सदस्य का क्षेत्र विकास से अछूता नहीं रहेगा जो कार्य अपूर्ण या अधूरे हैं उन पर शीघ्र ही कार्य प्रारंभ किया जाएगा हम भेदभाव की राजनीति में विश्वास नहीं करते क्षेत्र का विकास कराना ही हमारा मुख्य उद्देश्य है उक्त बातें रामनगर ब्लॉक प्रमुख संजय तिवारी ने आज रामनगर विकास खंड कार्यालय के सभागार में आयोजित क्षेत्र पंचायत बैठक में कही।

ब्लाक प्रमुख ने कहा कि पंचायतों में पंचायत घर शौचालय गौशाला का निर्माण मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री आवास योजना पेंशन लाभ देने का कार्य चल रहा है तथा मनरेगा के तहत अमृत सरोवर का भी निर्माण कार्य प्रगति पर है। ब्लॉक कर्मचारी व अधिकारी प्रधान व बीडीसी सदस्यों का सम्मान करें तथा जो सही कार्य हो उसको पारदर्शिता पूर्ण तरीके से अवश्य करें। ब्लॉक में संजय तिवारी ने बिजली विभाग की कार्यशैली को लेकर उपस्थित विभाग के अधिकारी को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि बिजली विभाग अपनी कार्यशैली में सुधार लाए साथ ही साथ पशु चिकित्सालय रामनगर के कार्यों की सराहना भी की। उन्होंने बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की सुपरवाइजर तथा अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देश दिया कि बाल विकास विभाग के अधिकारी व कर्मचारी सुधर जाएं। पोषाहार का बंदरबांट नगर के लाभार्थियों को बांटने की भी सख्त हिदायत दी। खंड विकास अधिकारी रामनगर अमित त्रिपाठी ने उपस्थित प्रधान व बीडीसी सदस्यों को बैठक में संबोधित करते हुए कहा कि पात्र लोगों को ही आवास दिलाने तथा अंतोदय कार्ड धारक श्रमिक कार्ड धारक का आयुष्मान कार्ड बनवाने में आप सभी सहयोग करें ।

अमित त्रिपाठी ने किशनपुर प्रधान प्रतिनिधि चंद्रमौली मिश्र की मांग पर शीघ्र ही ब्लॉक परिसर में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कराए जाने की बात कही। क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रतिनिधि कमलेश अवस्थी ने पंचायतों में सफाई कर्मचारी के उपस्थित न होने पंचायत सहायकों रोजगार सेवक के पंचायत घरों में सही तरीके से कामना करने तथा सचिव को सप्ताह में 1 दिन पंचायत में उपस्थित रहने की बात पर खंड विकास अधिकारी अमित त्रिपाठी ने उपस्थित सचिवों को सख्त निर्देश दिए। जिला पंचायत सदस्य जैशीराम वर्मा ने जिला पंचायत द्वारा कराए गए कार्यों की जानकारी दी । एडीओ पंचायत रामआसरे ने उपस्थित क्षेत्र पंचायत सदस्यों से 7 दिसंबर व 12 दिसंबर को जहांगीराबाद कादीपुर बाराबंकी में लगने वाले प्रशिक्षण शिविर में पहुंचने की अपील की। इस बैठक में अनुपस्थित रहने वाले विभाग के अधिकारियों के विरुद्ध शासन में पत्र लिखने की भी ब्लाक प्रमुख ने बात कही। खंड शिक्षा अधिकारी रामनगर संजय राय ने कहा कि ब्लॉक के लगभग आधा दर्जन विद्यालय शेष बचे हैं जो कायाकल्प से आच्छादित नहीं है यदि प्रधान इसमें सहयोग करते हैं तो जनपद का नंबर वन ब्लाक रामनगर हो जाएगा। वन विभाग से अवनीश दुबे ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण की अपील करते हुए कहा कि वृक्ष लगाकर उनका पालन पोषण पुत्र की तरह किया जाना चाहिए। ब्लॉक प्रमुख संजय तिवारी को खंड विकास अधिकारी अमित त्रिपाठी तथा एडीओ पंचायत राम आसरे ने बुके भेट की। इस अवसर पर विधान परिषद सदस्य स्थानीय निकाय प्रतिनिधि कुलदीप सिंह एडवोकेट ,प्रधान सहायक विनोद मिश्र, मो. सरवर हुसैन, ताहा, उमेश वर्मा, अनूप जैन ,क्षेत्र पंचायत सदस्य श्री ओम सिंह ,क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रतिनिधि कमलेश अवस्थी, प्रधान प्रतिनिधि चंद्रमौलि मिश्र, क्षेत्र पंचायत सदस्य अजय शुक्ला, क्षेत्र पंचायत सदस्य लालजी यादव, दीपू अवस्थी ,अजय पांडे ,राकेश, संतशरनशर्मा ,सरोज कुमार, प्रधान प्रतिनिधि भगवती यादव, सहित प्रधान क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा ब्लॉक कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *