प्रयागराज/यूपी:प्रदेश में यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। बोर्ड की ओर से परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र भेजने का सिलसिला मंगलवार से आरंभ हुआ है। प्रवेश पत्रों को एक सप्ताह के भीतर सभी जिलों में भेजने की तैयारी है। इसके बाद परीक्षार्थी अपने विद्यालय से प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकेंगे।

बोर्ड परीक्षाएं 16 फरवरी से शुरू होनी हैं। ऐसे में सिर्फ सत्रह दिन शेष रहने से बोर्ड की ओर से परीक्षा को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक सभी जिलों में तीन से चार दिन के भीतर प्रवेश पत्र भेज दिए जाएंगे। 

प्रवेशपत्र लेने में किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर परीक्षार्थी बोर्ड की ओर से जारी टोलफ्री नंबर पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इसके साथ ही बोर्ड की ओर से ऑनलाइन प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की व्यवस्था भी की गई है।

 बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ला के मुताबिक तीन दिन बाद परीक्षार्थी बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर वहां से ऑनलाइन प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इसकी तैयारियां पूरी की जा रही हैं। बोर्ड परीक्षा की शुचिता बनाए रखने और नकल पर नकेल कसने के लिए जिलों के डीआईओएस को लगातार निर्देश जारी किए जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed