सर्वे के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता की शिकायत पाये जाने पर सम्बंधित के विरूद्ध की जायेगी कड़ी कार्यवाही

जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री ने बुधवार को तहसील बारा के ग्राम सेहुरा, लोहगरा, पिपरांव सहित अन्य ग्रामों का भ्रमण कर ओलावृष्टि/बारिश से हुए फसलों के नुकसान की स्थिति का जायजा लिया। वहां पर उन्होंने किसानों से वार्ता भी की। किसानों के द्वारा बताया गया कि ओलावृष्टि एवं बारिश से गेंहू तथा सरसों की फसल ज्यादा प्रभावित हुई है। उन्होंने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, उप जिलाधिकारी बारा, उपनिदेशक कृषि को किसानों की फसलों का हुए नुकसान का शीघ्रता से ठीक ढंग से सर्वे कराकर नुकसान का आकलन करने तथा रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सर्वे के कार्य को पारदर्शिता के साथ कराने के लिए कहा है।

जिलाधिकारी ने सर्वे का कार्य करने वाले राजस्व कर्मिंयों को क्षेत्रों का भ्रमण कर प्रभावित क्षेत्रों के सर्वे का कार्य तत्काल पूरा करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा है कि सर्वे के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता नहीं होनी चाहिए। यदि किसी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता पायी गयी तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी ने प्रभावित किसानों को जल्द से जल्द फसलों के हुए नुकसान का मुआवजा दिलाए जाने हेतु कि कार्यवाही करने के लिए कहा है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री जगदम्बा सिंह, उपजिलाधिकारी बारा, उप निदेशक कृषि श्री विनोद कुमार, तहसीलदार बारा सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

✍️ बहुआयामी समाचार से नागेन्द्र प्रजापति की खास रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed