रिपोर्ट:तबरेज़ नियाज़ी

जौनपुर:आज दिनांक 25/05/23 को माले जिला प्रभारी गौरव सिंह के नेतृत्व में माले नेताओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर मांग की निम्नलिखित घटनाओं के मद्देनजर, हमारी पार्टी आज 25 मई 2023 को राज्यव्यापी दमन-विरोधी दिवस मना रही है। आज जौनपुर कलेक्ट्रेट पर आयोजित धरना-प्रदर्शन के माध्यम से हम निम्नलिखित मांग करते हैं :

  1. वाराणसी में जबरिया भूमि अधिग्रहण के खिलाफ संघर्षरत किसानों-महिलाओं पर बीती 16 मई को बर्बर लाठीचार्ज के दोषी अधिकारियों को दण्डित किया जाए। जेल में बंद किसानों को बिना शर्त रिहा किया जाए। फर्जी मुकदमे वापस लिये जाएं और जमीन के सर्किल रेट का चार गुना मुआवजा किसानों को मिले।
  2. सीतापुर के लोकप्रिय माले नेता और जिला पंचायत सदस्य कामरेड अर्जुन लाल के ऊपर गुण्डा एक्ट की कार्यवाही तत्काल प्रभाव से वापस ली जाए और लोकतंत्र में असहमति व विरोध का सम्मान किया जाए।
  3. जालौन में माले राज्य कमेटी सदस्य और अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष कामरेड राजीव कुशवाहा को जालौन पुलिस द्वारा फर्जी व मनगढ़ंत मामले में फंसा दिया गया है। वहां पुलिस दहशत का माहौल बनाकर जनता के आंदोलन को रोकना चाहती है।
    हम मांग करते हैं कि तत्काल जांच कर फर्जी व मनगढ़ंत एफआईआर से इनका नाम हटाया जाए।
  4. दिल्ली में जंतर मंतर पर धरना रत मेडलधारी महिला पहलवानों को न्याय मिले। यौन शोषण के आरोपी व पॉस्को एक्ट में नामजद यूपी के सांसद ब्रजभूषण सिंह को गिरफ्तार किया जाए।
  5. लखनऊ में लालकुआं स्थित माले के कार्यालय भवन में पुलिस के गैर-कानूनी व मनमाना हस्तक्षेप पर अविलंब रोक लगाई जाए।इस दौरान रामचंदर यादव, राजू कुरैशी, दिलशाद आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।।

जारीकर्ता
कामरेड गौरव सिंह
जिला प्रभारी, माले जौनपुर।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed