उत्तर प्रदेश जनपद बिजनोर

स्योहारा – नगर पालिका परिषद स्योहारा के लिए पहली बार आम आदमी पार्टी के निर्वाचित हुए चेयरमैन शैख़. फ़ैसल वारसी ने आज एक भव्य समारोह में शपथ लेकर पदभार ग्रहण कर लिया। नवनिर्वाचित चेयरमैन फैसल वारसी और नवनिर्वाचित सभी 25 सभासदो को ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट मांगेराम चौहान ने पद एवं गोपनीयता तथा संविधान के अनुसार कार्य करने की शपथ दिलाई।। इस अवसर पर देश के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम साहब के भतीजे एपीजे एम हाजा सैयद इब्राहीम के अलावा चौधरी फहीम उर रहमान,शहर के प्रमुख व्यापारी, नेता और सभासदों के परिवारजन, तथा पत्रकारगण मौजूद रहे।
शपथ लेने से पूर्व कुरी हाउस से एक शानदार जुलूस के रूप में फैसल वारसी शपथ समारोह के लिए अपने साथ जीते हुए सभासद के साथ रोड शो करते हुए शपथ ग्रहण स्थान बर्फ फैक्ट्री ठाकुरदुवारा रोड तक अपनेकाफिले केसाथ पहुंचे । रास्ते में कई स्थानों पर उनका स्वागत फूल मालाओं से किया गया और पुष्प वर्षा की गई। शपथग्रहण समारोह स्थल पर बड़ी संख्या में पहले से लोग मौजूद थे नव निर्वाचित चेयरमैन के वहां पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। एसडीएम महोदय ने पहले चेयरमैन को और फिर सभासदों को उनके पद की शपथ दिलाई और हस्ताक्षर कराकर प्रमाण पत्र जारी किया। इस अवसर पर शहर के अनेक गणमान्य मौजूद थे। खचाखच भरे पंडाल में भीषण गर्मी के पश्चात भी लोग मौजूद रहे।
आपको बता दें कि इस बार स्योहारा नगर पालिका की चेयरमैनी में बड़ी क्रांति हुई है पहली बात तो ये कि यूपी में आम आदमी पार्टी की एंट्री को हरी झंडी दिखाते हुए इस पार्टी के चेयरमैन बने हैं। दूसरा बड़ा क्रांतिकारी परिवर्तन ये हुआ है कि यहां जो दो मोहल्लावाद सालो साल से चला आ रहा है वह पहली बार टूट गया है यानि वर्ष 1951 से स्योहारा की जो चेयरमैनी दो खानदानों या दो मोहल्लों मिल्कियान और चौधरियान में चली आ रही थी उसको इस बार विराम लग गया है। फै़सल वारसी ने लगभग 73 साल के बाद यह परंपरा तोड़ दी है। फ़ैसल वारसी पिछले अनेक वर्षों से यहां मेहनत कर रहे थे पिछली बार वह चुनाव हार गए थे लेकिन इस बार स्योहारा की जनता के प्यार ने उन्हें चेयरमैन बना दिया है।

आपको बता दें कि फैसल वारसी ने लोगों से वादा किया है कि वह स्योहारा का वास्तविक विकास करेंगे और आम आदमी पार्टी का जो दिल्ली माडल है उसे स्योहारा में भी लागू करेंगे। नवनिर्वाचित चेयरमैन फैसल वारसी ने शपथ ग्रहण समारोह में स्योहारा की जनता को संबोधित करते हुए बहुत ही जोशीले और भावुक अंदाज में कहा कि मैं स्योहारा की आवाम का बहुत-बहुत दिल की गहराई से शुक्रिया अदा करता हूं मुझे इतनी इज्जत देकर जो उन्होंने मुझ पर एहसान किया है मैं उसे जिंदगी भर नहीं भुला पाऊंगा। आवाम ने मुझ पर जो विश्वास जताकर स्योहारा नगर पालिका परिषद की कुर्सी पर बिठाया है मैं उस पर पूरा पूरा खरा उतरने का प्रयास करूंगा। फैसल वारसी ने स्योहारा की आवाम और सभी नवनिर्वाचित सभासदो से अपील की कि सभी स्योहारा के विकास और उन्नति के लिए आपसी मतभेद भुलाकर विकास कराने में मेरा सहयोग करें आज मैं समस्त स्योहारा की जनता का चेयरमैन हूं। आवाम के लिए बिना भेदभाव के मेरे दरवाजे 24 घंटे खुले हैं। में हर सुख दुख में हर वक़्त स्योहारा की आवाम के साथ खड़ा मिलूंगा।

शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य रूप से अधिशासी अधिकारी नगर पालिका ए.पी पांडे, वरिष्ठ समाजसेवी चौधरी फहीम उर रहमान, स्योहारा रियासत के कुंवर रनजय प्रताप सिंह, एडवोकेट महफूज़ चौधरी, सरताज बादशाह, एडवोकेट सय्यद जुल्फुकार, डॉक्टर एच.एस कालरा, वरिष्ठ भाजपा नेता मुकेश रस्तौगी, डॉक्टर महमूद अली, खालिद चौधरी, साजिद चौधरी, फैसल वारसी की माता संजीदा चौधरी, पत्नी इरम अंसारी, जुनैद मलिक, एडवोकेट जुनैद हवा, मुजीब चौधरी,अफ़ज़ाल चौधरी,अज़ीम चौधरी, वली रहमान, समीर रहमान, अयाज़ चौधरी, राशिद कुरैशी , शुऐब अंसारी,नईम कुरैशी, कामरान खान, बबलू जैदी, राजपाल प्रजापति, मंसूर चौधरी, राहुल शर्मा , विकास उर्फ मोनू आदि सहित समस्त सभासद तथा हज़ारो लोग शामिल रहे।

बिजनोर से मोहम्मद फैजान की रिपोर्ट

;-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *