बदायूँ : खेल के प्रति युवाओं में जोश भरने के लिए धर्मपाल सिंह, मंत्री, पशुधन, राजनैतिक पेंशन, अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज तथा नागरिक सुरक्षा विभाग, उत्तर प्रदेश शुक्रवार को जनपद बदायूँ के उझानी में महात्मा गांधी मैदान पर भारत सरकार केन्द्रीय मंत्री बी0एल0 वर्मा के द्वारा आयोजित बाबूजी कल्याण सिंह मैमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट कार्यक्रम में मुख्य अथिति के रूप में प्रतिभाग किया। उन्होंने पिच पर पहुंचकर क्रिकेट भी खेला और खिलाड़ियों और मेद्यावी छात्रों को सम्मानित भी किया।
मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से समय-समय पर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। आवश्यकतानुसार स्थानों पर स्टेडियम भी बनवाए जा रहे हैं। बाबूजी कल्याण सिंह के नाम से इस क्रिकेट टूर्नामेंट कार्यक्रम का शुभारंभ किया है। मैं इसके लिए बी0एल0 वर्मा जी का धन्यवाद देता हूँ। खिलाड़ियों को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि जिस प्रकार खेल में प्रतिस्पर्धा होती है, सावधानी बरतना पड़ती है, उसी प्रकार जीवन में बहुत सावधानी रखें।

उन्होंने कहा कि बी0एल0 वर्मा जी के प्रयास से जनपद बदायूँ में इतनी बड़ी गौशाला का निर्माण होने जा रहा है, कि प्रदेश की सबसे बड़ी गौशाला होगी। बाबूजी कल्याण सिंह सर्वमान नेता थे, पूरा प्रदेश उन्हें बाबूजी मानता था। बाबूजी आज शरीर से तो आज हमारे बीच मौजूद नहीं हैं, लेकिन वह अपने कार्य की सिद्धी से सदा हमारे बीच रहेंगे, क्योंकि वह अमर हैं। हम अनुकरण करते हुए उनके पथ पर चलने का काम करेंगे। बाबूजी के साथ मुझे मंत्री रहने का भी अवसर मिला है। संगठन में काम करने का भी अनुभव मिला है। मैं प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जी को भी बधाई देना चाहुंगा कि उन्होने बाबूजी के नाम से ग्रामीण पथप्रकाश योजना लागू कर दी और इसका बजट भी आवंटित कर दिया है। अब हर गांव में बाबूजी के नाम से गलियों में पथप्रकाश लाइट लगाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि देश को जोड़ने के काम को जोड़ने की जिम्मेदारी बीएल वर्मा जी के कांधों पर सौंपी गई है, यह बहुत बड़ा काम है। गौमाता जब तक दूध देगी तब तक पालेंगे और जब दूध नहीं देगी तो छोड़ देंगे, यह अन्याय है, इस अन्याय को खत्म करना होगा। अब गाय का मजाक नहीं बनने देंगे। दूसरे प्रदेशों से आए लंपी वायरस पर काबू पा लिया गया है।

सभी जगह वैक्सीन भेज दी गई है, जिस गाय को वैक्सीन लग गई, उसको यह रोग नहीं होगा। अगर किसी गाय को वैक्सीन नहीं लगी है तो डीएम और सीवीओ को बता दें कि जिस गाय को वैक्सीन लग जाएगी गाय बच जाएगी।
मंत्री बी0एल0 वर्मा ने कहा कि 02 अक्टूबर को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य जी ने बाबूजी कल्याण सिंह मैमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट 2022 का शुभारंभ किया था, जो 20 अक्टूबर को समाप्त होगा, समापन के अवसर पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक जी और वरिष्ठ नेतागण इस कार्यक्रम में रहेंगे। उन्होंने कहा कि मंत्री धर्मपाल सिंह का मैं धन्यवाद व उझानी की धरती पर स्वागत करता हूं। बाबूजी कल्याण सिंह जी के नाम इसी प्रकार से आगे बढ़ाया जाता रहेगा। मैं खिलाड़ियों से शुभकामनाएं देता हूँ कि खूब मेहनत करके अपने क्षेत्र का नाम रोशन करें।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल) 9058426315

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *