Hardoi….हरदोई जिले के कछौना कोतवाली क्षेत्र में 17 अक्तूबर को गढ़ी कमालपुर गांव के पास पति के सिर पर वार करके पत्नी के जेवर लूटने की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने पांच लुटेरों को गिरफ्तार किया। उनके पास से लूटे जेवर व घटना में प्रयुक्त तमंचा व बाइक मिली हैपुलिस लाइन सभागार में घटना के बारे में जानकारी देते हुए एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि गांव राघवपुर निवासी वकील 17 अक्तूबर को अपनी पत्नी रमजानो, साली रेहाना के साथ लखनऊ के रहीमाबाद से एक शादी समारोह से लौट रहा था। कछौना के गढ़ी कमालपुर के पास वह बस से उतरे थे।इस दौरान आए बाइक सवार लुटेरों ने वकील के सिर पर तमंचे की बट मार दी थी। इसके बाद पत्नी रमजानों के जेवर उतार कर फरार हो गए थे। बुधवार को सूचना मिली कि फेस दो को जाने वाले मार्ग पर मोड़ के पास दो संदिग्ध व्यक्ति खड़े हैं। पुलिस टीम ने उन्हें दबोच लिया।
दोनों ने पूछताछ में अपना नाम और पता कछौना के मिरजान पुर निवासी रुबीना और राजस्थान के बीकानेर बड़ा बाजार सिंघियों का चौक निवासी यशवंत बताया। उनकी तलाशी के दौरान एक-एक तमंचा, एक जोड़ी झुमकी, एक अंगूठी, पैंडल मिला।
जब उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई, तो उन्होंने गढ़ी कमालपुर में पति पर हमला कर पत्नी के जेवर लूटने की बात स्वीकार की। साथ ही बताया कि वह जेवर लखनऊ बेचने जा रहे थे। इसके लिए बाइक उन्होंने अपने परिचित संडीला मुरादनगर निवासी शुभम तिवारी से मांगी थी।
फार्म हाउस गोलीकांड से जुड़े आरोपियों तार
महिला के जेवर लूटने में प्रयुक्त की गई बाइक 18 अक्तूबर को बेनीगंज में चेकिंग के दौरान पकड़ी थी। बाइक पर तीन लोग सवार थे। जिसमें संडीला के मुरादनगर निवासी शुभम, बेहटा गोकुल के रामपुर निवासी संग्राम सिंह, हरियाणा के सोनीपत के सदर थाना के गोहाना निवासी हिमांशु उर्फ निक्की था।
तीनों के पास से एक-एक तमंचा व कारतूस मिला था। बेनीगंज में तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। एसपी ने बताया कि बेनीगंज में युवक को गोली मारने के मामले में इन्हीं का हाथ होने के सुराग मिले हैं। मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

रिपोर्ट पुनीत शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *