✍️ रिपोर्ट राहुल राव
(मध्य प्रदेश सहायक ब्यूरो)

भारत में आज भी कई ऐसे मंदिर है जो रहस्य से भरे हुए हैं हर मंदिर की अपनी एक गाथा और महत्व है इन्हीं मंदिरों में से एक होरी हनुमान जी राजस्थान प्रतापगढ़के जिले के पास है यहां आपको कई नजारे देखने को मिल जाएंगे जिन्हें पहली बार देखकर लोग हैरत में पड़ जाते हैं और डर भी जाते हैं आज के युग की पीढ़ी भूत-प्रेतों को नहीं मानती लेकिन यहां हर दिन दूरदराज से अपनी मन्नतें वह ऊपरी चक्कर, ग्रह कलेश और प्रेत बाधाओं से परेशान लोग मुक्ति के लिए आते हैं होरी हनुमान तीर्थ स्थल पर लोग अपनी अपनी मन की मुरादे लेकर आते हैं भूत प्रेत आदि बाधाओं के निवारण के लिए यहां आने वाले परेशान लोगों व श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है हर दिन 1 घंटे की आरती होती है।

होरी हनुमान महावीर फतेह करें के दरबार में पेशी यानी कि कीर्तन होता है जिसमें लोगों पर आए ऊपरी प्रेत बाधा दूर होते हैं। इसी के चलते ब्रह्म भाट समाज के युवा यशवंतराव की होरी हनुमान जी महाराज ने मनोकामना पूर्ण की यशवंतराव जी के द्वारा होरी हनुमान जी में 2023 मंगलवार का प्रथम सुंदरकांड का आयोजन किया गया।


इसमें उपस्थित r.s.s. से अंबालाल पिपलोदा, समरथ लाल भटेवरा,पप्पू राव नीमच, लोकेश राव, सुंदरलाल पिपलोदा, राहुल मावता, नरेंद्र बरोठा राष्ट्रीय सनातन संघ मीडिया प्रभारी राहुल राव सुनील अचेरा एवं अनेकभक्त श्रद्धालु उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *