✍️राष्ट्रीय ब्यूरो(बहुआयामी समाचार)

राजकोट:श्रीलंका के खिलाफ दूसरे तीसरे और आखिरी टी20 मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन शतक लगाया है। सूर्यकुमार ने अपनी पारी में महज 45 गेंद में अपना शतक पूरा किया। टीम इंडिया के लिए उन्होंने आखिर तक बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंद में 112 रनों की पारी की खेली। अपनी इस पारी में सूर्या ने 7 चौके और 9 बेहतरीन छक्के भी लगाए। सूर्यकुमार की इस शानदार बल्लेबाजी की मदद भारत ने 228 रन का स्कोर खड़ा किया।


इस शतक के साथ ही सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए टी20 फॉर्मेट में शतक जड़ने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। इस मामले में टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा पहले स्थान पर काबिज हैं जिन्होंने सबसे अधिक चार शतक लगाए हैं। वहीं तीन शतक के साथ सूर्या अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उनके अलावा केएल राहुल के बल्ले से दो शतकीय पारी निकली है। दीपक हुड्डा, सुरेश रैना और विराट कोहली ने भी 1-1 शतक लगाया है। सूर्या ने इससे पहले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाया था। रोहित और सूर्या के अलावा ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने ही 3 या उससे ज्यादा शतक जड़े हैं।

हार्दिक पांड्या ने चुनी थी पहले बल्लेबाजी
श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। इस मैच में टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी और महज तीन रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया। भारत के लिए पहला विकेट ईशान किशन के रूप में गिरा। ईशान किशन सिर्फ एक रन बनाकर आउट हुए।
इसके बाद राहुल त्रिपाठी और शुभमन गिल के बीच 52 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि तेज गति से रन बनाने की कोशिश में त्रिपाठी अपना विकेट गंवा बैठे। त्रिपाठी ने महज 16 गेंद में 35 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा शुभम गिल 36 गेंद में 46 रन बनाकर आउट हुए।इसके बाद सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल की पारी की शुरुआत हुई। इन दोनों ने मिलकर टीम इंडिया के स्कोर को 5 विकेट के नुकसान पर 228 रन का स्कोर खड़ा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *