सहसवान/बदायूं : केंद्रीय गृहमंत्री भारत सरकार के नाम संबोधित ज्ञापन भारतीय किसान यूनियन (स्वराज) के जिलाध्यक्ष इंतजार अली के नेतृत्व में तमाम कार्यकर्ताओं के साथ तहसील परिसर पहुंचकर नायब तहसीलदार अनंग राज सिंह को सौंपा । जिसमें कासगंज जिलाध्यक्ष एवं सांसद प्रतिनिधि के द्वारा संरक्षित विभिन्न माफिया एवं क्षेत्राधिकारी कासगंज द्वारा 26 सितंबर 2022 को कोतवाली कासगंज में हत्या के उद्देश्य राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलदीप पांडे पर हमला करवाया एवं 1-1-2023 को अलीगंज रोड स्थित डीसी गार्डन के सामने थाना पटियाली क्षेत्र में सफेद सफारी गाड़ी से रौंदकर हत्या का प्रयास कराया गया था ।

इसी तरह 6 जनवरी 2023 को राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलदीप पांडे एवं परिजनों सहित सामूहिक रूप से हमलावरों द्वारा घर में घुसकर हत्या का प्रयास किया गया लगातार राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलदीप पांडे को भाजपा जिला अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिनिधि की संपत्ति की जांच करा कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग रखी गई और 6 जनवरी 2023 एवं 26 सितंबर को हुए हमले एवं उनके परिजनों पर हुए हमले के दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग रखी ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि अगर उक्त मांगों में कार्रवाई नहीं हुई तो भारतीय किसान यूनियन (स्वराज) मजबूर होकर लखनऊ पहुंचकर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल के आवास पर पहुंचकर धरना प्रदर्शन को भादू होंगे । जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन एवं जिम्मेदार अधिकारियों की होगी और उन्होंने क्षेत्राधिकारी कासगंज एवं ढोलना थानाध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष की सुरक्षा प्रदान करने में घोर लापरवाही की गई के संबंध में उच्चाधिकारी गणों को संगठन के पदाधिकारियों द्वारा ज्ञापन पंजीकृत डाक टि्वटर फेसबुक व्हाट्सएप आदि के माध्यम से सूचना दी जा चुकी है और दी जा रही है । भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने मांग रखी है कि

राष्ट्रीय अध्यक्ष पर हुए प्राणघातक हमले एवं भाजपा अध्यक्ष के अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिनिधि के राजनीतिक प्रभाव के चलते लिखे गए झूठे बनावटी मुकदमे खत्म कराए जाने और हमलावरों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर 6 जनवरी 2023 से राष्ट्रीय कैंप कार्यालय गढ़ी हन्नाठेर पर लगातार किसान मजदूर धरना दे रहे हैं । ज्ञापन देने वालों में काफी मात्रा में किसान यूनियन के पदाधिकारी मौजूद रहे । जिसमें ब्लॉक अध्यक्ष भूरे अहमद, तहसील अध्यक्ष साबिर अली, नजर मोहम्मद, सफात खां आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed