सहसवान/बदायूँ : उप जिलाधिकारी विजय कुमार मिश्र ने बोर्ड परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया और प्रत्येक कक्ष में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों व वॉयस रिकॉर्डरो का निरीक्षण किया साथ ही विद्यार्थियों के बैठने की व्यवस्था को देखा । उपजिलाधिकारी ने मौके पर मौजूद स्टाफ को निर्देश दिए कि छात्रों को किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े । माध्यमिक शिक्षा परिषद की वर्ष 2023 की बोर्ड परीक्षाएं (हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट) 16 फरवरी से 04 मार्च तक संचालित होंगी।

बोर्ड परीक्षाएं पारदर्शी, निष्पक्ष और निर्भीक रूप से नकलविहीन सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में विजय कुमार मिश्र को लगाया गया है । सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली गई हैं। सहसवान में 5 बोर्ड परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं प्रमोद इंटर कॉलेज, पन्नालाल इंटर कॉलेज, राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज नाधा, अशर्फी लाल इंटर कॉलेज दहगवां तथा मां शारदा देवी इंटर कॉलेज पड़रिया आदि । गत वर्षां की भांति इस वर्ष भी सभी परीक्षा केन्द्र सीसीटीवी कैमरों से लैस किए गए हैं।

लखनऊ में मुख्य कंट्रोल रूम बनाया गया है। मॉनिट्रिंग के लिए परीक्षा केन्द्र प्रभारी के कक्ष में सीसीटीवी कैमरों की स्क्रीन लगाई गई हैं। वहीं लखनऊ में बैठे अधिकारी सभी परीक्षा केन्द्रों की प्रत्येक गतिविधि पर नज़र रखेंगे।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *