बदायूँ : 07 मार्च। विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 की मतगणना को निष्पक्ष और पारदर्शितापूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में डाक मतपत्र, ईवीएम, ईटीपीबीएस एवं वीवीपैट से होने वाली मतगणना के संबंध में इसमें लगने वाले कार्मिकों को जिला निर्वाचन अधिकारी दीपा रंजन, मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज एवं संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति में दिया गया। सोमवार को आयोजित प्रशिक्षण में बताया गया कि सर्वप्रथम बैलेट बॉक्स खोलकर डाक मतपत्रों के 50-50 के बंडल बनाए जाएंगे, उसी के आधार के आधार पर उनकी गणना की जाएगी। डीईओ ने मतगणना कार्मिकों से मतगणना प्रक्रिया को पूरी गम्भीरता पूर्वक लेते हुए मतगणना संबंधी समस्त कार्यों को निष्पक्षतापूर्वक सम्पन्न कराने के निर्देश दिए।

मतगणना से संबंधित समस्त कार्मिकों को 10 मार्च को प्रातः 6 बजे मंडी समिति पहुंचना होगा। उन्होंने निर्देश दिए कि समस्त मतगणना कार्मिक समय से पहुंचे, विलंब होने पर तत्काल कार्रवाई अमल में लाई जाएगी कोई भी कार्मिक मोबाइल लेकर नहीं जाएगा।
उन्होंने मतगणना के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अक्षरशः पालन सुनिश्चित करने के लिये मतगणना कार्मिकों को कड़े निर्देश दिए। उन्होने कहा कि सभी कार्मिक निर्धारित समय पर मतगणना स्थल पर पहुंचना सुनिश्चित करें, साथ ही मतगणना के दौरान पूरी सावधानी बरतें। किसी भी प्रकार की समस्या आने पर सम्बन्धित सहायक रिटर्निंग आफीसर को शीघ्र अवगत कराएं।

ब्यूरो रिपोर्ट : आलोक मालपाणी बदायूं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *