(✍🏻 राहुल राव-मध्य प्रदेश ब्यूरो)
नीमच 2 जून 2023 समाज सेवा के माध्यम से राष्ट्र का विकास करना ही शिवसेना का प्रमुख लक्ष्य है। शिवसेना मध्यप्रदेश में 80प्रतिशत समाज सेवा और 20प्रतिशत राजनीति के सिद्धांत पर कार्य कर संगठन को मजबूत बनाने के लिए निरंतर समीक्षा बैठक आयोजित कर रही है। शिवसेना के प्रांतीय पदाधिकारी मध्य प्रदेश के जबलपुर ,शहडोल, उज्जैन संभाग में कार्यकर्ताओं से सघन जनसंपर्क कर विधानसभा चुनाव के परिपेक्ष्य में प्रत्याशी के लिए समीक्षा बैठकें आयोजित कर रहे हैं। समीक्षा अभियान के बाद जनता के हितों की रक्षा करने वाले कार्यकर्ता को ही पार्टी विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाएगी और पार्टी सरकार बनाने की ओर अपने कदम बढ़ाएगी। यह बात मध्य प्रदेश शिवसेना के प्रदेश प्रमुख राजेश चतुर्वेदी ने कही। वे जिला कलेक्टर कार्यालय के सामने स्कीम नंबर 36 प्लॉट नंबर 416 शिवसेना भवन में शिवसेना जिला इकाई द्वारा आयोजित कार्यकर्ता बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि शिवसेना का प्रत्येक सैनिक संगठन की रीड की हड्डी है। शिवसैनिक विधानसभा चुनाव में प्रत्येक मतदान केंद्र पर सक्रियता के साथ मतदान करवाकर पार्टी की जीत सुनिश्चित करेगा। लोक डाउन के पहले शिवसेना में संगठन स्तर पर जो कमियां रही है उनकी समीक्षा गहनता से कर उसमें शीघ्र सुधार कर पार्टी संगठन को मजबूत बनाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं ।यह समीक्षा बैठक इसी का उदाहरण है।

शिवसेना प्रदेश नेतृत्व संगठन की कार्यप्रणाली का परीक्षण करने के लिए अचानक जिला एवं तहसील स्तर पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं से संपर्क कर रहा है और चुनाव में शिवसेना की स्थिति का आकलन संगठन स्तर पर किया जा रहा है। शिवसेना संगठन के माध्यम से हिंदुत्व के विषय पर निरंतर कार्य करता रहेगा जिसमें गौ सेवा ,रोगी सेवा और मातृशक्ति की सेवा प्रमुख विषय रहेंगे। जिले की सभी समस्याओं के बारे में विस्तार से कार्यकर्ताओं से जानकारी ली गई है। सभी समस्याओं को निराकरण के लिए मध्य प्रदेश शासन के मुख्यमंत्री को पत्र द्वारा अवगत करवाकर शीघ्र कार्रवाई के लिए प्रयास किया जाएगा। जिला स्तर पर भी शिव सैनिकों को समाज विकास और संगठन स्तर पर आने वाली समस्याओं में राहत मिल सके। शिव सेना संगठन के कार्यकर्ताओं की समस्याओं का यदि मध्य प्रदेश सरकार ने निराकरण करने की पहल नहीं की तो शिव सेना संगठन स्तर पर पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन करने को मजबूर होगी। नीमच जिले में शिवसेना के समानांतर यदि कोई कार्यकर्ता संगठन को बदनाम करने के लिए कार्य करता है तो उसकी शिकायत जिला पुलिस अधीक्षक, गृह मंत्रालय, गृह मंत्री, मुख्यमंत्री से की जाएगी और तत्काल कार्रवाई की मांग की जाएगी। शिवसेना के राष्ट्रीय प्रमुख एकनाथ शिंदे मध्यप्रदेश शिवसेना के थानेश्वर महावर के मार्गदर्शन में मध्यप्रदेश में शिवसेना संगठन को मजबूत करने के लिए निरंतर प्रयास किए जाएंगे संगठन की इसी श्रृंखला में आगामी 12 जून को शिवसेना की प्रांतीय कार्यकारिणी नीमच जिले का दौरा करेगी और संगठन को नई दिशा प्रदान करने का कार्य करेगी। मध्य प्रदेश के आगर और ब्यावरा उपचुनाव में शिवसेना ने तीसरी शक्ति के रूप में प्रदर्शन किया है और शीघ्र ही शिवसेना आगामी विधानसभा चुनाव में संगठन स्तर पर रणनीति बनाकर भाजपा और कांग्रेस के साथ संघर्ष कर जनता का विश्वास जीतकर 150 सीटों पर अपनी जीत सुनिश्चित करेगी। शिवसेना के राष्ट्रीय प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए एक प्रचार रथ चार पहिया वाहन उपलब्ध कराया है जो जबलपुर और शहडोल में कार्य कर रहा है शीघ्र ही उज्जैन संभाग के नीमच जिले में भी प्रचार कार्य कर शिवसेना को मजबूत करने के लिए कार्यकर्ताओं से निरंतर जनसंपर्क करेगा।


कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्तर पर फाइनल तक अपना उम्दा खेल प्रदर्शन करने के लिए हेमलता नायक का शिवसेना प्रांतीय प्रमुख राजेश चतुर्वेदी द्वारा सम्मान किया गया।
इस अवसर पर बैठक में वरिष्ठ एडवोकेट विजय चौधरी योगीराज रंजन स्वामी शिवसेना जिला प्रमुख भगत राम नायक संभाग प्रभारी डॉ महेंद्र सिंह राठौर ,प्रदेश महासचिव जितेंद्र चतुर्वेदी, उज्जैन ग्रामीण शिवसेना के संदीप चतुर्वेदी ,उज्जैन ग्रामीण जिला महासचिव धर्मेंद्र पटेल ,खाचरोद तहसील संगठन प्रमुख दीपक लोहार, कैलाश पवार ,पवन सुराहा परसराम दवराया ,नंदलाल अहीर ,राहुल राव ,कालू चौहान ,चांद पडेरिया, महेश नायक ,जगदीश नायक, प्रवीण गोस्वामी ,लक्ष्मी माली, सुरेश भाट, राजू रावत सहित बड़ी संख्या में शिवसैनिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ बाल ठाकरे के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर अतिथियों द्वारा किया गया।नीमच जिले के शिव सैनिकों एवं जिला पदाधिकारियों द्वारा राजेश चतुर्वेदी का प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद प्रथम बार नीमच आगमन पर सम्मान किया गया।

-राजेश चतुर्वेदी 88276 56162

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *