लखनऊ। अधिनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से ग्राम पंचायत अधिकारी ( वीडीओ), ग्राम विकास अधिकारी की पुनर्परीक्षा 26 और 27 जून को कड़ी निगरानी में होगी। इसके लिए आयोग से जहां सीसीटीवी से सभी परीक्षा केंद्रों की लाइव निगरानी की जाएगी। वहीं एसटीएफ व अन्य सुरक्षा एजेंसी भी किसी भी तरह की गड़बड़ी रोकने के लिए सक्रिय रहेंगी।

आयोग की तरफ से 1953 पदों के लिए पुनर्परीक्षा का आयोजन प्रदेशभर में 737 केंद्रों में किया जा रहा है। दो दिन की परीक्षा में लगभग 14 लाख 27 हजार अभ्यर्थी भाग लेंगे। परीक्षा के लिए अयोध्या, आगरा, अलीगढ़, आजमगढ़, बांदा, बरेली, बस्ती, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, गोंडा, गोरखपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, प्रयागराज, सहारनपुर व वाराणसी में केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 से 12 बजे और दोपहर तीन से पांच बजे तक आयोजित की जाएगी।

अभ्यर्थियों के लिए चलाई जाएगी अतिरिक्त बसें और ट्रेनें

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा सोमवार व मंगलवार को होनी है। 20 जिलों में आयोजित होने वाली परीक्षा में 14 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होंगे। ऐसे में अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए स्पेशल बसें चलाई जाएंगी, जबकि रेलवे कानपुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगा।लखनऊ, कानपुर, अलीगढ़, आगरा, आजमगढ़, प्रयागराज लिए प्रत्येक डिपो से 50- 50 अतिरिक्त बसें दो दिनों तक चलाई जाएंगी। इसको लेकर अपर प्रबंध निदेशक ने क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देशित किया है कि बस स्टेशन पर पूछताछ कक्ष आदि की व्यवस्था बेहतर रखी जाए।बसों व स्टेशन पर अव्यवस्थाओं को लेकर महिला परीक्षार्थी हेल्पलाइन नंबर 8114277777 पर और पुरुष परीक्षार्थी सामान्य हेल्पलाइन नंबर 18001802877 पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। वहीं, परीक्षा में आने वाले अभ्यर्थियों के लिए उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन की ओर से 26 जून को परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि लखनऊ से कानपुर के लिए ट्रेन नंबर 04207 सुबह 06:35 बजे चारबाग से रवाना होगी। वापसी में 26 जून को दोपहर दो बजे कानपुर सेंट्रल से चलकर उन्नाव व मानक नगर होते हुए शाम चार बजे चारबाग पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *