➡️लखनऊ- डिप्टी CM ब्रजेश पाठक के अफसरों को सख्त निर्देश, लखनऊ,कैन्ट वासियों की समस्याओं को लेकर नाराज, जलभराव,गंदगी,टूटी सड़कों,जर्जर तारों को लेकर नाराज, तत्काल समाधान के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश, नियमित एंटी लार्वा का छिड़काव,फॉगिंग के दिए निर्देश, नियमित साफ-सफाई,कूड़ा उठान की व्यवस्था करें-ब्रजेश, जनशिकायतों का समाधान करें अधिकारी-ब्रजेश पाठक.

➡️लखनऊ- UCC का विरोध करने पर भड़के मदरसा बोर्ड चेयरमैन, डॉ.इफ्तिखार जावेद ने AIMPLB को बताया एक गिरोह, पर्सनल लॉ बोर्ड खुद एक्ट से नहीं बना- इफ्तिखार, ये गिरोह समाज में बदलाव का विरोध करता हैं, ये मस्जिदों से अफवाह फैलाते हैं-इफ्तिखार जावेद, पोलियो वैक्सीन का विरोध करते हैं-इफ्तिखार, अज़ान की आवाज़ धीमी होने पर विरोध करते हैं, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड खानदान से चल रहा-इफ्तिखार, सिविल कोड से सब एक समान होगा-इफ्तिखार.

➡️लखनऊ- 11 साल बाद होगा यूपी सचिवालय संघ का चुनाव, ऑडिटर,अध्यक्ष,उपाध्यक्ष समेत 19 पदों पर चुनाव, 12 जुलाई को तिलक हॉल में 9 बजे से वोटिंग होगी, शाम 5 बजे तक चुनाव के लिए होगा मतदान, 3067 वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, विशेष सचिव ब्रज भूषण दुबे होंगे चुनाव अधिकारी, 13 तारीख़ को सदस्य कार्यकारिणी के परिणाम आएंगे, 14 को अध्यक्ष,उपाध्यक्ष,ऑडिटर के घोषित होंगे परिणाम.

➡️लखनऊ- ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा ने जनता से की अपील, बारिश में बिजली के पोल, ट्रांसफार्मर से रहें दूर-शर्मा, झूलते तारों,बिजली बाक्सों से दूर रहने की अपील, बारिश में इन पर करंट उतरने का खतरा- शर्मा
विद्युत उपकरणों में करंट की शिकायत का संज्ञान लें, करंट उतरने के कारणों की जांच कर समाधान करें-शर्मा.

➡️लखनऊ- संदिग्ध हालत में युवती का मिला शव, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, युवती की गला घोंटकर हत्या की आशंका, बंथरा थाना क्षेत्र में युवती का शव मिला.

➡️लखनऊ- सड़क हादसे में घायल युवक की हुई मौत, देर रात सई नदी पुलिस पर हुआ था हादसा, एक घायल का अस्पताल में चल रहा इलाज, मोहनलालगंज के सिसेंडी इलाके का मामला.

➡️महोबा- खनन माफियाओं पर कार्रवाई नहीं करता जिला प्रशासन, पनवाड़ी के स्योढी गांव में अवैध मौरंग खनन जोरों पर, खनन माफिया महेश तिवारी को अवैध खनन की छूट, रात-दिन अवैध खनन कर डंप किया जा रहा है मौरंग, महेश तिवारी के खदान से ओवरलोड वाहन निकल रहे, खनन अधिकारी सनी कौशल का महेश तिवारी को संरक्षण, हैवी पोकलैंड मशीन लगाकर रात-दिन अवैध खनन जारी, स्योढी में गाटा संख्या 579/2 में मौरंग का अवैध खनन, महेश तिवारी और सनी कौशल चला रहे खनन सिंडिकेट.

➡️सोनभद्र- पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगा युवक ने खाया जहर, गंभीर हालत में युवक को जिला अस्पताल भेजा गया, पैसे के लेनदेन को लेकर प्रताड़ना का लगाया आरोप, पीड़ित युवक का वीडियो वायरल होते ही मचा हड़कंप, एसपी ने मामले में की कार्रवाई, 1 दारोगा लाइन हाजिर, 2 दिन तक थाने में रखकर प्रताड़ित करने का आरोप, सोनभद्र के ओबरा थाना क्षेत्र के भलुआ टोला की घटना.

➡️बाराबंकी- दवा से भरे ट्रक से हो रही थी शराब की तस्करी, यूपी STF ने 15 लाख की शराब से भरा ट्रक पकड़ा, दवाओं के सहारे अवैध शराब की हो रही थी तस्करी, 239 पेटी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा प्रांत की शराब बरामद, बरामद शराब की अनुमानित कीमत 15 लाख से ज्यादा, चालक,क्लींनर को कंटेनर के साथ किया गया गिरफ्तार, नगर कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत असैनी मोड का मामला.

➡️प्रतापगढ़भीषण सड़क हादसे में मृतकों की संख्या 9DM प्रकाशचंद्र श्रीवास्तव ने मौतों की पुष्टि कीडीएम पहुंचे जिला मेडीकल कॉलेज़, किया निरीक्षणमरीज़ों का लिया हालचाल, समुचित इलाज का आदेशहादसे के बाद टैंकर का ड्राइवर और खलासी लापताजिलाधिकारी ने दिया पूरे मामले में जांच के आदेश, लीलापुर थाना के मोहनगंज में हुआ बड़ा हादसा.

➡️फर्रुखाबाद- बाइक सवार बदमाशों ने तमंचे के बल पर लूट की, देसी शराब के ठेके पर तमंचा लगाकर लाखों की लूट, 3 बदमाशों ने सेल्समैन के तमंचा लगाकर लूट की, बदमाशों ने 1 लाख 18 हजार रुपये सेल्समैन से लूटे, पुलिस को अज्ञात लुटेरों के खिलाफ थाने में दी तहरीर, मोहम्मदाबाद क्षेत्र के मौदा शराब ठेके का मामला.

➡️फतेहपुर- शादीशुदा युवक ने किशोरी को अगवा कर किया दुष्कर्म, अपहृत किशोरी का धर्म परिवर्तन कराकर किया निकाह, अपहरण, दुष्कर्म, धर्मपरिवर्तन के मामले में मुकदमा दर्ज, पुलिस ने आरोपी सैफअली को गिरफ्तार कर भेजा जेल, जाफरगंज थाना इलाके के एक गांव का मामला.

➡️प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ में भीषण सड़क हादसे में 8 की मौत, तेज रफ्तार टैंकर ने सवारियों से भरी टेंपो को रौंदा, हादसे में 8 की मौत,7 लोगों की हालत नाजुक, एएसपी विद्यासागर मिश्र फोर्स के साथ पहुंचे, लीलापुर थाना के मोहनगंज का मामला.

➡️उन्नाव- टीन शेड में आ रहे करंट से वृद्ध की हुई मौत, वृद्ध को करंट से चिपका देख लोगों में हड़कंप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बांगरमऊ नगर के सीएचसी के सामने की घटना.

➡️उन्नाव-छत से गिरकर व्यक्ति गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में डॉक्टरों ने घायल को किया मृत घोषित, बीघापुर कोतवाली क्षेत्र के हिंदपालखेडा गांव का मामला.

➡️बदायूं- बदायूं में तालाब में नहा रहे 5 बच्चे डूबे, 4 को सकुशल निकाला, 1 की तलाश जारी, गोताखोरों ने मासूम बच्चों को बाहर निकाला, वजीरगंज थाना क्षेत्र के बगरेन कस्बे का मामला.

➡️दिल्ली- सुपरटेक चेयरमैन अरोड़ा को न्यायिक हिरासत में भेजा, कोर्ट ने आरके अरोड़ा को न्यायिक हिरासत में भेजा, कोर्ट ने 24 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजा, पटियाला हाउस कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा, ईडी ने आरके अरोड़ा को कोर्ट में पेश किया था, पटियाला हाउस कोर्ट में RK अरोड़ा की पेशी हुई.

➡️दिल्ली- पीएम मोदी ने उत्तराखंड सीएम से की बात, फोन पर सीएम पुष्कर धामी से ली जानकारी, भारी बारिश की मौजूदा स्थिति की जानकारी ली, सीएम पुष्कर धामी से फोन पर की बातचीत, पीएम मोदी ने हरसंभव मदद का दिया भरोसा.

➡️दिल्ली- बंगाल हिंसा के लिए बीजेपी ने कमेटी बनाई, 4 सदस्यीय कमेटी करेगी बंगाल का दौरा, दौरे के बाद रिपोर्ट बीजेपी अध्यक्ष को सौंपेंगे, रविशंकर प्रसाद,सत्यपाल सिंह कमेटी में शामिल, राजदीप रॉय और रेखा वर्मा कमेटी में शामिल.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *