लखनऊ : उत्तर प्रदेश राजकीय सड़क परिवहन निगम के साथ ही नगरीय परिवहन निदेशालय ने भी रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा देने का फैसला किया है। 30 की रात 12 बजे से 31 अगस्त की रात 12 बजे तक राज्य के प्रमुख शहरों में संचालित की जा रही नगरीय बसों में महिलाओं को सुविधा मिलेगी। यह जानकारी संयुक्त सचिव कल्याण बनर्जी ने दी है।

महिलाएं रक्षा बंधन पर सिटी बसों में कर सकेंगी मुफ्त सफर

बसों का पांच रूटों पर होगा संचालन

👉यूपी रोडवेज की बसों में भी फ्री सफर का जल्द जारी हो सकता है आदेश

प्रयागराज । रक्षा बंधन पर चल रही सिटी बसों में महिलाएं मुफ्त में सफर करेंगी। बुधवार 30 अगस्त की रात 12 बजे से 31 अगस्त की रात 12 बजे तक सिटी बसों में अगर कोई महिला सफर करती है तो उससे किराया नहीं लिया जाएगा।

योगी सरकार हर बार रक्षा बंधन पर महिलाओं को बसों में मुफ्त सफर की सौगात देती है। यह आदेश रोडवेज बसों के लिए भी आता है, लेकिन इस बार रोडवेज बसों में मुफ्त सफर का आदेश अभी नहीं आया है।

अफसरों का कहना है कि एक दो दिन में आदेश आ जाएगा। इस बीच नगरीय परिवहन निदेशालय ने प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, मेरठ, वाराणसी, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद, झांसी, बरेली, गोरखपुर शाहजहांपुर, आगरा, मथुरा में चल रही सिटी बसों में फ्री सफर का एलान कर दिया है।

संयुक्त सचिव कल्याण बनर्जी की ओर से जारी आदेश में रक्षा बंधन पर्व पर 30 अगस्त की रात 12 बजे से 31 अगस्त की रात 12 बजे तक सिटी बसों में महिलाओं को निःशुल्क यात्रा कराए जाने को कहा गया है। बता दें कि प्रयागराज में वर्तमान समय 50 ई बसों का संचालन कुल पांच रूट पर हो रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *