🔵काम के नाम पर सिर्फ धनउगाही..

🔵विकास को ठेंगा दिखा रहे ग्राम प्रधान…

महाराजगंज के सिसवा ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम सभा बरियारपुर का मामला सामने नजर आता हुआ दिखा जहां ग्रामीणो ने ग्राम प्रधान से शिकायत की। उसके बावजूद भी ग्राम प्रधान को किसी प्रकार का कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला। नहीं दिखा जमीनी धरातल पर विकास कार्य। हवा हवाई है नाली, सड़क ध्वस्त है लेकिन मरमत के नाम पर पैसा निकासी कर ली गई है।

गांव के नब्दान का पानी सड़क पर जमा हो रहा है। मनरेगा में कार्य करने वाले मजदूरों को मजदूरी नहीं मिली है, इन्हीं समस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने ब्लॉक स्तर पर शिकायती पत्र दिया लेकिन ग्राम प्रधान ने चुप्पी साध रखी है। उपरोक्त समस्याओं की जमीनी हकीकत एवं ग्रामीण की बेबसी देखनी है तो सिसवा ब्लॉक के ग्राम सभा बरियारपुर जाना पड़ेगा। जब टीम गांव में पहुंची तो अपना गुस्सा सरकारी व्यवस्था पर खूब निकला।ग्रामीणों ने टीम के साथ बदहाल नाली सड़क ग्राम प्रधान को दिखाया ।ग्रामीणों ने कहा कि यह समस्या वर्षों से गांव की जनता झेल रही है सिर्फ कागजों में विकास कार्य हो रहे हैं ।नाली सड़क की समस्या कागजों में दिखाकर निकासी कर ली गई है।

कीचड़ के बीच गांव की भोली भाली जनता आने-जाने को मजबूर है ।गांव में पांच लिंक सड़क हैं इन्हीं सड़क से गांव की जनता अपने घर जाती है,लेकिन सड़क अब तक नहीं बनी है। इस सड़क पर पानी जमा है बरसात में कोटेदार के घर राशन लेने जाने वाले लोग पेंट उतार कर जाते हैं ।गांव का पानी एक व्यक्ति के खेत में जमा हो रहा है इसको लेकर अक्सर विवाद होता है ग्रामीणों ने कहा कि गांव के पूरब में एक सड़क है जिस रास्ते लगभग 25 घरों के लोग आते जाते हैं।वहीं ग्रामीण-तीर्थराज यादव, जितेंद्र यादव राधे यादव, हरी, काली चरन, गुड्डू अली रमावती आदि ने शिकायत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *