बदायूं/उत्तर प्रदेश : जिलाधिकारी आवास पर जिलाधिकारी मनोज कुमार की अध्यक्षता में आर्मड फोर्सेस वेटरन्स-डे का आयोजन किया गया। कार्यक्रम आयोजन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन विजय कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट रामजी लाल, एसपी आरए रम मोहन सिंह, एसपी सिटी अमित किशोर श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारीगण ने जिला की वीर नारियों एवं वीरता व विशिष्ट पदक विजेताओं का अभिनन्दन करते हुए उन्हें सर्टिफिकेट, शॉल एवं मोमेन्टो भेंट स्वरूप प्रदान किया। कार्यक्रम में 11 वीरनरियों, तीन वीरता व विशिष्ट पदक विजेताओं एवं उनके पारिवारिक सदस्यों ने भाग लिया।

डीएम ने कहा कि जनपद के गौरव जिन्होंने इस देश के लिए अपनी शहादत दी है, उन वीरों को शत-शत नमन करता हूं जिन्होंने अपनी जान से ज्यादा देश से प्यार किया और मातृभूमि के लिए अपना सरवस्व निछावर कर दिया। उन्होनें कहा कि हमने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व उनके परिजनों को सम्मानित किया है। जिलाधिकारी ने शहीद सैनिकों के बलिदान को याद करते हुए सभी वीर नारियों एवं वीरता व विशिष्ट पदक विजेताओं का अभिवादन किया। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से किसी को कुछ भी काम या सहायता की आवश्यकता पड़ती है तो प्रशासन हमेशा तैयार हैं, कभी भी आकर हमसे मिल सकते हैं। उन्होंने का कि जिन्होने अपना बलिदान सेवा में कार्यरत रहते हुए इस देश के लिए सबके लिए किया है, उनकी पुण्य स्मृति में हर देशवासी के मन में उनका सम्मान है। सेना के जवान देश की सेवा के लिए हमेशा समर्पित रहते हैं। उनके प्रति यह भावना सबके मन में सर्वोच्च स्तर पर है।

जिला प्रशासन सबका सम्मान करता है। जिला प्रशासन का यही उद्देश्य है किसी भी किसी प्रकार की कोई समस्या यदि हो सीधे संपर्क करें उसका समाधान प्राथमिकता कराया जाएगा।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए जो सैंनिकों का बलिदान है उसे कभी भुलाया नही जा सकता। उन्होने कहा कि प्रशासन व पुलिस की तरफ से किसी प्रकार की सहायता की आवश्यकता पड़ती है तो मैं इसे पूर्ण करने में गौरभान्वित महशूस करूगां। उन्होंने कहा कि यह सम्मान उनका नहीं है बल्कि यह हमारे लिए उनके प्रति कृतज्ञता है। हम सब आपके काम में आ सके तो यही हमारा सबका सौभाग्य होगा। सभी को जल पान कराया गया।
इस अवसर पर जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी कमाण्डर पूरनमल (अ0प्रा0), जदुनाथ सिंह, कनिष्ठ सहायक एवं जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय का अन्य समस्त मौजूद रहे।

✒️ Alok Malpani Editor in chief. (MD News Bareilly Zone)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *