धर्मेन्द्र कसौधन(ब्यूरो, उत्तर प्रदेश): मध्यान्ह अवकाश के बहाने काफी समय तक कार्यालय से गायब रहने वाले कार्मिकों को लेकर ही पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया था कि भोजनावकाश आधा घंटे से अधिक का न हो। सभी विभागों में इस व्यवस्था का पालन कराया जाए। इसके बावजूद हालात अभी सुधरे नहीं हैं।

इस पर असंतोष जताते हुए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने सोमवार को जारी आदेश में कहा कि सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश के तहत सचिवालय में पांच दिवसीय कार्य सप्ताह लागू करते हुए काम का समय सुबह 9.30 से शाम छह बजे तक और मध्याह्न भोजन (लंच) के लिए दोपहर एक से डेढ़ बजे तक का समय निर्धारित है।

विभागाध्यक्ष कार्यालयों के लिए भी यही व्यवस्था है। मुख्य सचिव ने कहा है कि छह दिवसीय कार्य सप्ताह वाले कार्यालयों में निर्धारित समयावधि का कड़ाई से पालन नहीं किया जा रहा है।

उन्होंने सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, मंडलायुक्त और जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि अपने अधीनस्थ कार्यालयों में निर्धारित समयावधि का कड़ाई से पालन कराएं। अधिकारियों व कर्मचारियों की कार्यालय में समय से और पूरी अवधि तक उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। इसके लिए समय-समय पर कार्यालयों का औचक निरीक्षण करें।

@धर्मेन्द्र कसौधन(ब्यूरो चीफ उत्तर प्रदेश)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *