मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बिड़ला अस्पताल में डायलिसिस सेवाओं का हुआ विस्तार ॥

रिपोर्ट-रोहित सेठ

बिरला अस्पताल के डायलिसिस यूनिट में अब अत्याधुनिक चार मशीनों द्वारा मरीजों का होगा डायलिसिस

मच्छोदरी स्थित राजा बलदेव दास बिड़ला अस्पताल में डायलिसिस सुविधा के प्रति मरीजो के बढ़ते विश्वास और संख्या को देखते हुए डायलिसिस यूनिट में अत्याधुनिक दो नए मशीनों को मरीजों के सेवार्थ स्थपित किया गया, जिसका लोकार्पण आज शहर दक्षिणी के विधायक डा० नीलकंठ तिवारी के कर कमलों द्वारा किया गया, जिसमें एक मशीन वाराणसी के प्रतिष्ठित उमाशंकर पोद्दार द्वारा दूसरी मशीन कानपुर के प्रतिष्ठित समाजसेवी संदीप जैन व राकेश जैन द्वारा बिरला अस्पताल को भेंट की गई है, परिणाम स्वरुप अब कुल चार मशीनों द्वारा बहुत ही कम सुविधा शुल्क 1500 रुपए मात्र पर सिंगल यूजर डायलाइजर द्वारा डायलिसिस सुविधा का लाभ आम जनमानस को होगा।
विधायक डा० नीलकंठ तिवारी ने कहा की बिरला अस्पताल में नगर के प्रख्यात चिकित्सकों द्वारा क्षेत्र की जनता को समुचित सेवा उचित दर पर पर उपलब्ध कराई जा रही है।

ट्रस्ट के उपाध्यक्ष दीपक बजाज ने वर्तमान समय में अस्पताल की सेवा, स्वच्छता और मरीजों के प्रति समर्पण भाव की सराहना करते हुए बताया की वर्तमान समय में अस्पताल में प्रत्येक रविवार को मरीजो को नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श तथा प्रत्येक बुधवार को जरूरतमंद व असहाय मरीजों को नि:शुल्क दवा वितरण किया जाता है।

इस आशय की जानकारी देते हुए ट्रस्ट के सचिव जगदीश झुनझुनवाला ने बताया कि बिरला अस्पताल नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी, हड्डी रोग और मेडिसिन सहित अन्य विभाग में वरिष्ठ चिकित्सकों की उपलब्धता है।
ट्रस्ट के मंत्री अनिल अग्रवाल ने बताया की अब मशीनों की संख्या बढ़ने से अब प्रतिदिन 12 से 15 मरीज को डायलिसिस सुविधा का लाभ प्राप्त होगा।रविवार को भी सुपर स्पेशलिटी विभाग के चिकित्सकों की टीम के माध्यम से सेवा विस्तार किया जा रहा है।
कार्यक्रम में वाराणसी के प्रमुख उधमी आर० के० चौधरी, समाजसेवी राधे गोविन्द केजरीवाल, श्याम सुंदर अग्रवाल, दीनानाथ झुनझुनवाला, प्रदीप तुलस्यान, सुरेश तुलस्यान,किशोर कुमार मुरारका,मनोज अग्रवाल, डॉक्टर शेषनाथ राय सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *