हिन्दू महासभा सन्त प्रकोष्ठ में नेतृत्व परिवर्तन के साथ महामंडलेश्वर अर्चना गिरी को . डॉक्टर गीता रानी।

रोहित सेठ

वाराणसी अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने सन्त प्रकोष्ठ हिन्दू सन्त सभा में नेतृत्व परिवर्तन किया है .हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बी एन तिवारी ने आज जारी बयान में यह बताया कि हिन्दू सन्त सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महामंडलेश्वर अर्चना गिरी जी महाराज को उनकी संगठन के प्रति समर्पण भावना को देखते हुए उन्हे पदोजनत्त कर हिन्दू सन्त सभा का राष्ट्रीय प्रभारी का दायित्व दिया गया है । उनके स्थान पर राजस्थान के लब्ध प्रतिष्ठित सन्त ओमकार गिरी जी महाराज को हिन्दू सन्त सभा का राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बी एन तिवारी ने बताया कि हिन्दू महासभा राजस्थान प्रदेश में भी नेतृत्व परिवर्तन किया गया है । राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने इस बार राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष की कमान एक सन्त को सौंपा है । राजगढ़ बालाजी महाराज पाली के पीठाधीश्वर श्री श्री 1008 स्वामी फतेह गिरी जी महाराज राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व संभालेंगे ।
हिन्दू महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर गीता रानी ने नए पदाधिकारियों की नियुक्तियों का स्वागत करते हुए कहा कि अधिक से अधिक साधु संतों और धर्माचार्यों को हिन्दू महासभा से जोड़ने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है । साधु संतों और धर्माचार्यों के सहयोग , आशीर्वाद और संघर्ष से ही हिन्दू महासभा भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने में सफल होगी ।डॉक्टर गीता रानी ने कहा 23 अप्रैल को पाली में आयोजित हो रहे श्री हनुमान जन्मोत्सव समारोह में नव मनोनीत पदाधिकारियों को राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी पुष्पवर्षा के बीच नियुक्ति पत्र प्रदान कर उनका अभिनंदन स्वागत करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed