कंट्रोल रूम में प्राप्त सूचनाओं का क्वालिटी निस्तारण पर प्रभारी अधिकारी विशेष ध्यान दें- जिला निर्वाचन अधिकारी।

रोहित सेठ

वाराणसी जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस राजलिंगम ने आज विकास भवन में सामान्य निर्वाचन लोकसभा 2024 हेतु स्थापित कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया।


उन्होंने प्रभारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारियों को कंट्रोल रूम का विजिंट करने रजिस्टर चेक करने और कार्मिकों को गाइड करने के लिए निर्देशित किया।
कंट्रोल रूम में प्राप्त डाटा को दर्ज करने हेतु बनाये गये सी-विजिल रजिस्टर, एफएसटी व एसएसटी रजिस्टर चेक किया और दर्ज मामलों का पूरा विवरण दर्ज करने का निर्देश दिया। इसके बाद दर्ज मामलों के निस्तारण का क्वालिटी चेक करते हुए हस्ताक्षर करने को निर्देशित किया।
सभी प्रभारी जिलाधिकारियों को शिफ्ट के कार्मिकों की उपस्थिति लेने का निर्देश भी दिया।
जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा विकास भवन में ही कार्यरत स्वीप कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया गया। वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए वाराणसी से बाहर सर्विस करने वाले वोटरों से मोबाइल द्वारा सम्पर्क कर उनसे मतदान अवश्य करने का आह्वान किया जा रहा है इसी प्रकार स्थानीय स्तर पर रहने वाले मतदाताओं का भी मतदान में सुनिश्चित रूप से प्रतिभाग करने का आह्वान किया जा रहा है।
निरीक्षण के दौरान पिण्डरा तहसील के एक मतदाता जो नयी दिल्ली में कार्यरत हैं उनके मोबाइल पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्वयं बात की और आवश्य मतदान करने का अनुरोध किया इसी प्रकार दो अन्य मतदाताओं से बात की और वोट डालने का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *