रिपोर्ट- परवेज आलम

लखीमपुर खीरी। जनपद के महेवागंज कस्बे में संचालित एक प्राइवेट अस्पताल के संचालक ने महेवागंज पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम के सामने एक पत्रकार को गोली मारने की धमकी दी है। पत्रकार अवैध अस्पताल के सीज होने की सूचना पाकर मौके पर कवरेज करने पहुंचा था। पीडित पत्रकार ने अस्पताल संचालक के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कोतवाली पुलिस को नामजद तहरीर दी है।


जानकारी के मुताबिक फूलबेहड़ सीएचसी अधीक्षक डाक्टर पवन सोमवार की दोपहर करीब तीन बजे अपनी टीम के साथ महेवागंज में चल रहे प्राइवेट अस्पतालों की चेकिंग करने पहुंचे थे। सीएचसी अधीक्षक डॉ पवन सबसे पहले कस्बे के सुरक्षा हॉस्पिटल पहुंचे। जहां सुरक्षा हॉस्पिटल के संचालक ताहिर स्वास्थ्य विभाग को अस्पताल के रजिस्ट्रेशन संबंधी कोई कागजात नहीं दिखा पाये। जिसके चलते सीएचसी अधीक्षक डॉ पवन ने सुरक्षा हॉस्पिटल को सीज करने की कार्रवाई शुरू कर दी। सुरक्षा हॉस्पिटल सीज होने की सूचना पाकर पड़ोस में ही रहने वाले पत्रकार अमीनुद्दीन अंसारी कवरेज करने मौके पर पहुंच गए। आरोप है कि पत्रकार अमीनुद्दीन अंसारी को देख अस्पताल संचालक ताहिर ने उनसे अभद्रता करनी शुरू कर दी। पत्रकार अमीनुद्दीन अंसारी से अभद्रता की सूचना पाकर महेवागंज चौकी इंचार्ज राहुल सिंह भी दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गए। बताते है कि अस्पताल संचालक ताहिर ने महेवागंज पुलिस के सामने भी पत्रकार अमीनुद्दीन अंसारी को गाली गलौज करते हुए गोली मार देने की धमकी देता रहा। महेवागंज पुलिस ने उसे ऐसा करने से मना किया तो वह महेवागंज पुलिस से भी अभद्रता करने पर उतारू हो गया। तब आखिरकार महेवागंज पुलिस ने अस्पताल संचालक ताहिर को हिरासत में ले लिया। इस घटना को लेकर पीड़ित पत्रकार अमीनुद्दीन अंसारी ने अस्पताल संचालक ताहिर के खिलाफ सख्त कार्रवाई को लेकर नामजद तहरीर पुलिस को दी है।
पीड़ित पत्रकार अमीनुद्दीन अंसारी ने बताया कि सुरक्षा हॉस्पिटल सीज होने की सूचना पाकर वह मौके पर गया था, जहां अस्पताल के संचालक ताहिर ने उसके साथ गाली-गलौच करते हुए गोली मार देने की धमकी दी। इस घटना की बाबत पुलिस को नामजद तहरीर दे दी है।
इस घटना को लेकर महेवागंज चौकी इंचार्ज राहुल सिंह ने बताया कि अस्पताल संचालक ताहिर व पत्रकार अमीनुद्दीन अंसारी के मध्य आमने-सामने कहासुनी हुई है, जांच पड़ताल कर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *