नगर निगम की समस्याओं को लेकर मा मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने आला अधिकारियों के साथ बैठक की॥

रोहित सेठ

बारिश में शहर में कहीं भी जल जमाव न हो – मा मंत्री।
नगर में कहीं भी सीवर जाम या ओवरफ्लो की शिकायत न हो- मा मंत्री।
संचारी रोगों से बचाव हेतु दवाइयों के छिड़काव के साथ ही अन्य प्रभावी कदम उठाया जाय- रविन्द्र जायसवाल॥
शहर के समस्त नाले- नालियों आदि की सफाई युद्ध स्तर पर पूर्ण कर लिया जाय- मा मंत्री॥
पर्याप्त पेयजल आपूर्ति के साथ ही निर्बाध विद्युत सप्लाई सुनिश्चित हो- मा मंत्री॥
वाराणसी। मा0 मंत्री, स्टांप एवं पंजीयन रवींद्र जायसवाल की अध्यक्षता में बारिस के मौसम के दृष्टिगत शहर में जल जमाव व अन्य समस्याओं को लेकर जनपद के आला अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस सभागार में महत्वपूर्ण बैठक आयोजित हुई।
इस अवसर पर मा मंत्री ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वर्षा के मौसम को देखते हुए शहर में कही भी जल जमाव की स्थिति न हो इसको बखूबी सुनिश्चित किया जाए। नगर में कही भी सीवर जाम या ओवरफ्लो की शिकायत न हो। यदि ऐसी शिकायत मिलती हो तो तत्काल समाधान करें। उन्होंने कहा कि शहर समस्त नाले- नालियों आदि की सफाई युद्ध स्तर पर पूर्ण कर लिया जाय। इसके साथ ही समस्त सड़कों, गलियों सहित पूरे शहर में नियमित रूप से पर्याप्त साफ सफाई का प्रबंध सुनिश्चित रहे। मा मंत्री ने पक्के महाल सहित शहर के समस्त क्षेत्रों में सीवर की साफ सफाई अविलंब पूर्ण करा लिए जाने के निर्देश दिए। संचारी रोगों से बचाव हेतु दवाइयों के छिड़काव के साथ ही अन्य प्रभावी कदम उठाने हेतु निर्देशित किया। मा मंत्री जी ने नगर में पर्याप्त पेयजल आपूर्ति के साथ ही निर्बाध विद्युत सप्लाई के भी निर्देश दिए।
बैठक के दौरान मा सदस्य गण विधान परिषद अशोक धवन, हंसराज विश्वकर्मा, धर्मेंद्र सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती पूनम मौर्य आयुक्त कौशलराज शर्मा, पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल, जिलाधिकारी एस राजलिंगम, उपाध्यक्ष वाराणसी विकास प्राधिकरण पुलकित गर्ग, नगर आयुक्त अक्षत वर्मा, जी एम जलकल, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *