भारत विकास परिषद वाराणसी सिटी शाखा ने 24 वे स्थापना दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया॥

रोहित सेठ

वाराणसी भारत विकास परिषद वाराणसी सिटी शाखा ने 21/07/2024 को अपने 24वे स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में एक भव्य चार्टर नाइट समारोह रंग रसिया बनारसिया का आयोजन किया। यह कार्यक्रम हेरिटेज पैलेस में आयोजित किया गया था और इसमें परिषद के सम्मानित सदस्यों, विशिष्ट अतिथियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ पारंपरिक दीप प्रज्वलन से हुआ, जिसके बाद संस्था की अध्यक्षा श्रीमती चित्राली अग्रवाल जी ने स्वागत भाषण दिया। अपने भाषण में, उन्होंने वाराणसी सिटी शाखा की अब तक की उपलब्धियों को रेखांकित किया और भविष्य की योजनाओं का खाका प्रस्तुत किया, जिनका उद्देश्य समाज के कमजोर वर्गों का उत्थान करना है और उन्होंने अपने संबोधन में सामुदायिक सेवा और राष्ट्र निर्माण में भारत विकास परिषद की भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने शाखा द्वारा स्वास्थ्य शिविर, शिक्षा सहायता, और पर्यावरण संरक्षण जैसे क्षेत्रों में किए गए सराहनीय कार्यों की सराहना की।

समारोह के दौरान शाखा के अबतक के सभी पूर्व अध्यक्ष, पूर्व सचिव, पूर्व कोषाध्यक्ष एवं पूर्व महिला संयोजिकाओं को सम्मानित किया गया।

संस्था की महिलाओं के द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने समारोह में चार चाँद लगा दिए, जिसमें वाराणसी की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रदर्शन हुआ।

वाराणसी सिटी शाखा की सचिव निधि केडिया ने समापन भाषण में सभी सदस्यों, विशिष्टजनो का उनके निरंतर समर्थन और समर्पण के लिए धन्यवाद किया।

समारोह का समापन संजय मालू एवं सुनीता अग्रवाल के धन्यवाद ज्ञापन और रात्रि भोज के साथ हुआ, जहां सदस्यों और अतिथियों ने आपसी बातचीत और विचारों का आदान-प्रदान किया।

कार्यक्रम का कुशल संचालन मनीष लोहिया एवं अलका पोद्दार जी के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में विशिष्ट रूप से राष्ट्रीय पदाधिकारी प्रमोद राम त्रिपाठी , क्षेत्रीय महासचिव सुनील सिंह , प्रांतीय अध्यक्ष रवि प्रकाश जायसवाल , प्रांतीय महासचिव नामित पारीक जी, प्रांतीय वित्त सचिव सी ए अमित जैन प्रांतीय महिला संयोजीका मीना सिंह संस्था के संस्थापक सदस्य अनिल जाजोदिया संदीप प्रह्लादका और संस्थापक अध्यक्ष संजय
मानसिंहका और काफी सदस्यों ने इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थित से गौरवांवित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *