जनता की समस्याओं के समाधान में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी-एस. राजलिंगम॥

रोहित सेठ

जिलाधिकारी ने सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर में चौपाल लगाकर लोगों की समस्याओं को सुना, शीघ्र निस्तारण का अधिकारियों को दिया निर्देश॥

चौपाल के दौरान ग्राम सभा में कराए गए विभिन्न विकास कार्यों का जिलाधिकारी ने सत्यापन भी कराया॥

डीएम, सीडीओ एवं विधायक प्रतिनिधि ने पौधारोपण कर पर्यावरण का दिया लोगों को संदेश॥

  वाराणसी। जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने जनता की समस्याओं का समाधान करने के लिये निरन्तर चलाए जा रहे जन चौपाल कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को विकास खंड अराजीलाइन के सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर में आयोजित चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं की जानकारी ली तथा उसका शीघ्र समाधान कराए जाने हेतु मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया।
     जिलाधिकारी ने गांव में विकास कार्यों का सत्यापन भी कराया तथा जहां खामियां मिली, उन्हें तुरंत दुरूस्त कराए जाने के निर्देश दिए। चौपाल में स्थानीय सैकड़ो की संख्या में लोगो के साथ जनपद स्तरीय विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी के समक्ष विभिन्न विभागों से संबंधित समस्याएं रखी, जिस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों से जवाब-तलब किया तथा समस्या का निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं के समाधान में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, यदि किसी कर्मचारी या किसी अधिकारी द्वारा जनता की समस्याओं के समाधान में लापरवाही बरती गई, तो ऐसे कर्मचारी अथवा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चौपाल में  राशन वितरण, आवास, किसान सम्मान निधि, राजस्व, वृद्धा पेंशन, आंगनबाड़ी, स्वच्छ शौचालय, आयुष्मान कार्ड, विधवा तथा दिव्यांग पेंशन, राशन कार्ड, पेयजल योजना , सड़क, उज्जवला गैस, बाल सेवा योजना, कन्या सुमंगला योजना आदि से संबंधित कार्यों का सत्यापन किया।
   चौपाल के पश्चात जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल और सेवापुरी के विधायक नील रतन नीलू के प्रतिनिधि अदिति सिंह ने बरगद का पेड़ का वृक्षारोपण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *