रिपोर्टर मुकेश विश्कर्मा

कानपुर सीएम योगी कल गुरुवार को करीब 412 करोड़ रुपये की 145 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। चुन्नीगंज स्थित जीआईसी मैदान में होने वाले कार्यक्रम के दौरान मंच से 8000 छात्रों को टैबलेट देंगे। इसके अलावा रोज़गार मेले में नौकरी और ऋण पाने वाले 1500 लाभार्थियों को प्रमाणपत्र देंगे। इसके बाद भाजपा पदाधिकारियों के साथ मर्चेंट चैंबर हॉल में बैठक करेंगे। सीसामऊ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को देखते हुए मंगलवार को ज़िलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, सीडीओ दीक्षा जैन, एडीएम सिटी डॉ. राजेश कुमार व अन्य अधिकारियों ने मर्चेंट चैंबर हॉल और जीआईसी का निरीक्षण किया। इसके बाद अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की। कार्यक्रम स्थल में करीब 50 हज़ार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

सीएम नगर निगम की ज़ोन एक और पांच की करीब 37 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। शिलान्यास में किसी अन्य ज़ोन की परियोजनाओं को शामिल नहीं किया गया है। साथ ही नगर निगम के ज़ोन एक, दो, तीन, चार की 54 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा 26 परियोजनाओं का लोकार्पण और 28 का शिलान्यास करेंगे। सीएम जीआईसी मैदान में आयोजित कार्यक्रम के बाद मर्चेंट चैंबर हॉल मैं भाजपा पदाधिकारी के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद शहर से रवाना होंगे।

ज़िलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने सभागार में बैठक कर सीएम के कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की। हेलीपैड से लेकर मर्चेंट चैंबर हाॅल में होने वाली बैठक तक प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटी तय की गई है। इसमें सीडीओ, एसडीएम, एडीएम, एसीएम, तहसीलदार और नायब तहसीलदारों को ज़िम्मेदारी सौंप दी गई है। उन्होंने बताया कार्यक्रम में करीब 9500 लाभार्थी शामिल होंगे। इसमें आठ हज़ार छात्र, 500 पीएम स्वानिधि योजना, समूह की महिलाएं व अन्य ऋण संबंधित योजना के, रोज़गार मेले में नौकरी पाने वाले एक हज़ार लाभार्थी आएंगे

By admin_kamish

बहुआयामी राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *