रिपोर्ट:प्रदीप पांण्डेय

बदायूँ।दातागंज- क्षेत्रीय भाजपा विधायक राजीव कुमार सिंह के निर्देश पर पशुपालन विभाग द्वारा आयोजित पं० दीनदयाल उपाध्याय पशु आरोग्य मेला/शिविर का आयोजन ग्राम पुरेनी में गौमाता की पूजा व गुड़ खिलाकर किया गया,।जिसका उद्घाटन उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा०अरुण कुमार के साथ मुख्य अतिथि भाजपा आईटी विभाग के जिला सह संयोजक देवेश तोमर व नगर मंडल अध्यक्ष राजीव सिंह तोमर ने किया।

इस अवसर जिला सह संयोजक देवेश तोमर ने कहा कि योगी जी की सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से पशुपालकों को जागरूक करने और उन्हें मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए सदैव तत्पर होकर कार्य कर रही है और किसी भी प्रकार आप लोगों की समस्याओं का निदान व सुनवाई न हो तो आपके लिए अपने जनप्रिय विधायक राजीव कुमार सिह का द्वार हमेशा खुला है। पशुपालन से सम्बंधित कोई भी समस्या है उसके लिए उपस्थित डा० अरुण कुमार से सम्पर्क व सहयोग ले सकते हैं।

नगर मंडल अध्यक्ष राजीव सिंह तोमर ने कहा कि पं० दीनदयाल उपाध्याय जी का सपना देखा था कि अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना चाहिए उसी तहत् आपके गांव आपके बीच इस शिविर का आयोजन हो रहा है जिसका पशुपालक अधिक से अधिक लाभ उठायें।आयोजक डिप्टी सीवीओ डॉ० अरुण कुमार ने भी लोगों को पशुपालन विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए पशुओं के रोंगो से सम्बंधित बीमारियों व उनके बचाव, रोकथाम एवं उपचार के बारे में विस्तार से बताया और साथ ही शिविर में आए पशुपालकों का पंजीकरण कर पशुओं के उपचार के साथ दवाओं के लगे काउंटर पर दवाओं का वितरण भी किया गया। इस अवसर पशुधन प्रसार अधिकारी ओमनन्दन शुक्ला, ग्राम प्रधान, सुमित कुमार सिंह,विनय कुमार सिंह,अमित यादव, सुनील कुमार सिंह,प्रेमबाबू आदि सहित अनेक ग्रामवासी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed