रिपोर्ट_मोहम्मद ज़ीशान तहसील प्रभारी धामपुर

चांदपुर। बिजनौर। नवरात्र के पहले दिन व्रत में कुट्टू के आटे से बनी पकौड़ी खाने से ग्राम रौनिया और स्याऊ में 150 से अधिक लोग बीमार हो गए। उनको सीएचसी, जिला अस्पताल और निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। डीएम और एसपी ने सीएचसी पहुंचकर मरीजों का हाल जाना और चिकित्सकों को बेहतर उपचार के निर्देश दिए।

गुरुवार को उपवास के दौरान दोनों स्थानों के लोगों ने कुट्टू के आटे की पकौड़ियां खाईं। पकौड़ी खाने के बाद कुछ लोगों के पेट में दर्द तो कुछ को उल्टी होने लगी। यह देख परिजन घबरा गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले गए। रौनिया निवासी राजीव कुमार व उनकी पत्नी रुचि, बेटा नैतिक तथा सनी के साथ ही देवेंद्र व उसकी पत्नी व कस्बे के रहने वाले पूर्व खंड शिक्षा अधिकारी घनेंद्र पाल सिंह व उनकी बेटी भव्या व प्रज्ञा तथा मनू सहित स्याऊ के 70 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ गई। देर रात तक बीमारों की संख्या 150 से अधिक हो गई।

सीएचसी और जिला अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल ने मरीजों का हाल जाना। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. कौशलेंद्र सिंह ने बताया कि कुट्टू का आटा खाने 150 से अधिक लोग बीमार पड़ गए हैं। 50 लोगों को सीएचसी चांदपुर में तथा कई अन्य लोग निजी अस्पताल में भर्ती हैं। सीएचसी से कुछ लोगों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। मरीजों की हालत में सुधार है और उनकों बेहतर उपचार दिया जा रहा है। कुछ मरीजों ने समय पर उपचार न मिलने का भी आरोप लगाया। आसपास की सीएचसी व पीएचसी के डॉक्टर भी बुला लिए गए हैं। डीएम ने कहा कि पता किया जा रहा है कि बीमार लोगों ने कुट्टू का आटा किस दुकान से खरीदा था। खराब आटा देने वाले दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *