🔵थानों की फोर्स के साथ पीएससी तैनात

रिपोर्ट:चंद्र हास
बहराइच ।यूपी के बहराइच जिले के महराजगंज में रविवार को मुस्लिम समुदाय के घर के सामने से दुर्गा प्रतिमा पूजा विसर्जन जुलूस निकाला जा रहा था। इसी दौरान पथराव के बाद गोली चला दी गई। जिसमें एक युवक की मौत हो गई। इसको लेकर भगदड़ मच गई। मूर्ति स्थापित रोक दिया गया है। जिले के रेहुआ मंसूर गांव की प्रतिमा रविवार शाम को विसर्जन के लिए रवाना हुई।
जुलूस हरदी थाना क्षेत्र के महाराज गज बाजार में पहुंची। बाजार निवासी अब्दुल हमीद के घर के सामने से निकल रहे जुलूस में लोग जयकारा लगा रहे थे। इसी दौरान मूर्तियों पर लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव के बीच ही उपद्रवियों ने गोली चला दी। गोली लगने से रेहुआ मंसूर गांव निवासी राम गोपाल मिश्रा (22) पुत्र कैलाश नाथ उर्फ पुताई घायल हो गए।


उन्हें गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। लेकिन मेडिकल कॉलेज बहराइच में इलाज के दौरान मौत हो गई। यह सूचना महाराज गज बाजार पहुंची तो लोगों ने वाहनों में तोड़फोड़ कर आग लगा दिए। चार मकान जलाकर राख हो गई। मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ पीएससी के जवान पहुंचे हैं। लेकिन गांव के लोगों ने चारों तरफ कई लोगों को घेर रखा है। मूर्तियों का विसर्जन रोक दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *