रिपोर्ट_ मोहम्मद ज़ीशान तहसील प्रभारी धामपुर

बिजनौर में अवैध तरीके से सड़े हुए और खराब मीट की आपूर्ति हो रही है। इसका खुलासा तब हुआ, जब खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम ने मीट से भंडारित चार गाड़ियां पकड़ीं।इनमें से तीन गाड़ियों में कमी मिलने पर उनमें रखा हुआ 3800 किलोग्राम भैंस का मीट नष्ट कराया। यह मीट खाने योग्य नहीं था।


खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम शुक्रवार को बैराज चौकी पर चेकिंग कर रही थी। इस दौरान टीम ने शामली और मेरठ से आ रही मीट की चार गाड़ियों को पकड़ लिया। तीन गाड़ियों में मीट मीम एग्रो फूड प्राइवेट लिमिटेड कैराना शामली से आ रहा था।अभिहीत अधिकारी नादिर अली ने बताया कि नजीबाबाद के जाब्तागंज निवासी मोहम्मद शकील पुत्र मोहम्मद सईद की गाड़ी से 1500 किलोग्राम मीट, स्योहारा के गांव मंगलखेड़ा निवासी मोहम्मद साहिल पुत्र नसीम अहमद की गाड़ी से 1800 किलोग्राम, जाब्तागंज निवासी वसीम अहमद पुत्र नफीस अहमद की गाड़ी से 500 किलोग्राम मीट बरामद हुआ। गाड़ी में मीट का रखरखाव ठीक नहीं था। मीट से दुर्गंध आ रही थी। साथ ही रेफ्रिजरेटर भी नहीं था।


इसके अलावा मीट में मक्खी और कीड़े भी थे। इसके एसएचओ किरतपुर, नायाब तहसीलदार, लेखपाल की मौजूदगी में मीट नष्ट कराया।
वहीं धामपुर के मोहल्ला पहाड़ी दरवाजा निवासी वसीम पुत्र अब्दुल रशीद की गाड़ी का लाइसेंस मिला। साथ ही गाड़ी में मीट रखने की व्यवस्था भी ठीक मिली है। उस गाड़ी को बिना कार्रवाई भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *