लापरवाही में इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित।

बदायूं। एसएसपी के दिशा निर्देश व सख्ती के बावजूद भी कुछ इंस्पेक्टर,चौकी इंचार्ज सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। चौकी इंचार्जों द्वारा फरियादियों से अच्छा व्यवहार नहीं किया जा रहा है। उनकी समस्याओं में लेट लतीफी की जा रही है। ऐसा ही एक मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र की मंडी पुलिस चौकी का आया है। जहां चौकी के अंतर्गत आने वाले ग्राम रसूलपुर बिलहरी के कृष्ण पाल सिंह राठौर 42 पुत्र मंगली सिंह ने बुधवार को एसएसपी कार्यालय के सामने आग लगा कर आत्मदाह का प्रयास किया आग में ज्यादा झुलसने के कारण उन्हें राम मूर्ति हॉस्पिटल भोजीपुरा बरेली में रेफर कर दिया गया है सूत्र के अनुसार बताया जा रहा है कि कृष्णपाल राठौर के 23 अप्रैल को आठ बीघा गेहूं की फसल में पड़ोस के कुछ दबंगों ने आग लगा दी थी। पीड़ित ने जब शिकायत की तो उन्हीं दबंगों के द्वारा उसके घरवालों के साथ मारपीट की गई । जिसमें सभी लोगों के चोटें आई थी जिसको लेकर दुबारा फिर शिकायत की गई तो पूर्व चौकी इंचार्ज वर्तमान चौकी इंचार्ज पीड़ित को गुमराह कर रहे थे।

पीड़ित को न्याय न मिलने के कारण बुधवार को कृष्णपाल अपनी पत्नी व दो लड़कों के साथ एसएसपी से मिलने पहुंचे जहां उन्हें पुलिस कर्मियों द्वारा एसएसपी से नहीं मिलने दिया गया। तभी आक्रोश में आकर किसान कृष्णपाल ने अपने बैग से तरल पदार्थ निकालकर अपने ऊपर छिड़क कर माचिस से आग लगा ली आग की लपटे देखकर पुलिस ऑफिस में पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया , एसएसपी, सिओ सिटी, एसपी सिटी मौके पर पहुंच गए। आनन फानन में घायल को किसान जिला अस्पताल भेजा गया जहां से डाक्टरों ने बरेली रैफर कर दिया। जहां किसान की हालत नाज़ुक बनी हुई है ।
उधर एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले में लापरवाही बरतने वाले सिविल लाइन इंस्पेक्टर राज कुमार तिवारी, पूर्व चौकी इंचार्ज अशोक कुमार वर्तमान चौकी इंचार्ज राहुल पुंडीर बीट सिपाही मनोज कुमार,आशीष पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। एसएसपी द्वारा लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी की जा रही है ।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *