हरदोई……..हरपालपुर। क्षेत्र के कटरा-बिल्हौर हाईवे पर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत हो गई है। प्रसूता के परिजनों ने नर्सिंग होम के डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है।ककरा गांव निवासी चांदनी (21) पत्नी दीपचंद को रविवार सुबह करीब तीन बजे प्रसव पीड़ा शुरू हुई। परिजन उसे लेकर सीएचसी पहुंचे। आरोप है कि सीएचसी में ड्यूटी पर स्टॉफ नर्स न होने के चलते वह लोग चांदनी को लेकर कस्बे के कटरा-बिल्हौर हाईवे पर स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग होम में लेकर पहुंचे।जहां पर डॉक्टर ने प्रसव कराया। इसमें महिला ने मृत पुत्र को जन्म दिया। इधर रविवार देर शाम महिला की भी मौत हो गई। मृतका की एक वर्ष पूर्व शादी हुई थी। मृतका के ससुर नंकू ने थाने में तहरीर दी है।


इसमें बताया कि सीएचसी हरपालपुर ले जाने पर स्टॉफ न होने के चलते उसने बहू को कस्बे के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया। जहां पर बहू ने मृत बच्चे को जन्म दिया।
उसने इलाज में लापरवाही और गलत दवा देने से बहू की मौत होने का आरोप लगाया है। प्रभारी निरीक्षक उमाकांत दीपक ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। सीएचसी अधीक्षक डॉ. अमित कुमार वर्मा का कहना है कि सीएचसी में महिला को लेकर परिजन नहीं आए। भर्ती रजिस्टर में भी एंट्री नहीं है।

रिपोर्ट पुनीत शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *