एमडी ब्यूरो/प्रयागराज:उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद(यूपी बोर्ड )ने दसवीं और बाहरवीं की इंप्रूवमेंट, कंपार्टमेंट और स्कूटनी परीक्षा में शामिल विद्यार्थियों के लिए अग्रिम पंजीकरण और परीक्षा फार्म भरने की तिथि घोषित कर दी है। विद्यार्थी एक अक्तूबर तक अग्रिम पंजीकरण और परीक्षा फार्म भर सकते हैं। कोषागार में जमा शुल्क का चालान और अग्रिम पंजीकरण आवेदन परिषद की वेबसाइट पर तीन अक्तूबर तक अपलोड करना होगा।

कंपार्टमेंट में फेल छात्रों को एक और मौका

माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव दिब्यकांत शुक्ल के मुताबिक यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 की हाईस्कूल की कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट परीक्षा तथा स्कूटनी परिणाम में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों के कक्षा 11 में प्रवेश को लेकर अग्रिम पंजीकरण कराए जाने के लिए तिथि निर्धारित की गई है। साथ ही बोर्ड परीक्षा 2022 के दसवीं और बारहवीं की कंपार्टमेंट और स्कूटनी परीक्षा में अनुत्तीर्ण परीक्षार्थियों को 2023 की बोर्ड परीक्षा में आवेदन पत्र भरे जाने के लिए अवसर दिया गया है। ये विद्यार्थी एक अक्तूबर तक प्रवेश के लिए अग्रिम पंजीकरण और परीक्षा शुल्क जमा कर सकते हैं।

बोर्ड ने दिया एक और मौका

बोर्ड ने वर्ष 2022 की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट परीक्षा तथा स्क्रूटनी परिणाम में अनुत्तीर्ण परीक्षार्थियों के 2023 की बोर्ड परीक्षा के आवेदन पत्र भरने के लिए एक और मौका दिया है। सचिव दिब्यकांत शुक्ल की ओर से शनिवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार कोषगार में परीक्षा शुल्क एक अक्तूबर तक जमा होंगे।तीन से दस अक्तूबर तक शुल्क विवरण और आवेदन पत्र वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। इसी प्रकार वर्ष 2022 की हाईस्कूल कंपार्टमेंट/इंप्रूवमेंट परीक्षा तथा स्क्रूटनी परिणाम में सफलपरीक्षार्थियों के 11वीं में प्रवेश लेकर अग्रिम पंजीकरण कराने का भी मौका दिया है। 11वीं के परीक्षा शुल्क भी एक अक्तूबर तक जमा होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *