औरैया। देश व प्रदेश के सबसे बड़े संगठन ऑल इंडियन रिपोर्ट्स एसोसिएशन (AIRA) प्रेसक्लब की बैठक औरैया के गोपाल वाटिका गेस्ट हाउस में सम्पन्न हुई। इस दौरान जनपद के सैकड़ों पत्रकार साथियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

बीते दिनों आईरा प्रेस क्लब के राष्ट्रीय अध्यक्ष फैसल हयात जी की संस्तुति पर प्रदेश अध्यक्ष विजय यादव जी के निर्देशन में JK24x7 के औरैया संवाददाता जितेंद्र सिंह को औरैया जनपद के जिलाध्यक्ष पद पर मनोनीत किया गया था। जिसके बाद नवनियुक्त जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने जनपद के पत्रकारों के साथ शहर के गोपाल वाटिका में एक बैठक की। जिसमें संगठन के विस्तार को लेकर चर्चा हुई।

आज के कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ पत्रकार आनंद कुशवाहा ने जनपद के पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने दौर के साथ-साथ पत्रकारिता भी बदल गयी। बताया कि उन्होंने उस दौर में पत्रकारिता की है जब बसों के जरिये खबरें भेजी जाती थी। और जनता की आवाज को बुलंद किया जाता था। अब तो खबरों का आदान-प्रदान इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के जरिये भेजी जाती है।

वहीं आईरा प्रेसक्लब के अध्यक्ष जितेंद्र जितेंद्र सिंह ने कहा कि अब जनपद में किसी भी पत्रकार का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर जनपद के किसी भी कोने में हमारे पत्रकार साथी के उत्पीड़न की सूचना मिलती है तो वह अपने संगठन के साथ चोटी से एड़ी तक का जोर लगा कर उसकी मदद करेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने पत्रकारों को भरोसा दिलाया कि जनपद में मौजूदा हालात में पत्रकारों को सरकारी दफ्तरों में सम्मान नहीं मिलता। जिसको लेकर आये दिन पत्रकार साथियों के साथ धक्का मुक्की की सूचनाएं मिलती रहती है। पत्रकारों से भी अपील करते हुए कहा कि पत्रकारिता करें पत्रकारिता की आड़ में दलाली कतई ना करें अपने निजी स्वार्थ में किसी राजनेता य अधिकारी के खिलाफ खबर लिखकर उसकी छवि धूमिल ना करें। आज के पत्रकारिता की दौर में कई खबरें ऐसी भी आती है जो द्वेष भावना बस लिखी जाती हैं

यह गलत है। ईमानदार पत्रकार से ऐसे मामलों पर अंकुश लगाने के लिए संगठन के साथ आए। संगठन का विस्तार कर जनपद के सभी सरकारी कार्यालयों को एक लिखित पत्र जारी कर पत्रकारों को सम्मान देने की बात कही जाएगी। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार चंद्रशेखर अग्निहोत्री, प्रांतीय सचिव आशू भदौरिया, एस के यादव, गौरव पोरवाल, विकास सक्सेना, शिवम पाल, अमित गुप्ता, शिवम जादौन, वीर सिंह, प्रेमराज निषाद, श्याम सिंह, जसवीर सिंह, एके सक्सेना, अनिल दोहरे, गुरदीप सिंह आदि जनपद के सैकड़ों पत्रकार मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *