मुरारी यादव बाराबंकी जिला संवाददाता

बाराबंकी।छुट्टा जानवर किसानों की परेशानी का सबब बन रहे हैं। यह किसानों की फसलों को चौपट कर रहे हैं, जिससे किसानों को भारी नुकसान हो रहा है जानवरों से अपनी फसलों को बचाने के लिए किसान सर्दी में रात दिन खेतों की रखवाली कर रहे हैं।

सरकार की ओर से बनवाए गए पशु आश्रय स्थल भी व्यर्थ साबित हो रहे हैं। ब्लाक मसौली क्षेत्र में गौ आश्रय स्थलों का इंतजाम नहीं होने की वजह से गोवंशीय पशु रोड पर घूमते नजर आ रहे हैं। छुट्टा जानवरों के आतंक से किसान परेशान हो चुका है। छुट्टा छुट्टा पशु किसानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं।

फसलों को बचाने के लिए किसानों को खेतों के चारों ओर तारकशी कर रखी है, उसके बाद भी पशु खेतों में घुस जाते हैं,जिससे फसल बर्बाद हो रही है, मगर किसानों को शासन प्रशासन की ओर से कोई राहत मिलती नजर नहीं आ रही है, फसलों को बचाने के लिए प्रशासन को कड़े इंतजाम करने चाहिए जिससे किसानों की फसलों को बचाया जा सके। जानवरों से फसलों को बचाने के लिए सर्दी में किसान रात भर अपने खेतों पर गुजार रहे हैं जिससे जान का भी खतरा रहता है, जिस खेत में यह जानवर घुस जाते हैं, उसमें बहुत ही नुकसान करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *