✍️@धर्मेन्द्र कसौधन(राष्ट्रीय ब्यूरो)

गुवाहाटी: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेला जाएगा। यह मैच मंगलवार को होगा। 3 मैचों की इस सीरीज के पहले मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन नहीं खेलेंगे। मैच के एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा ने इसकी पुष्टि कर दी। रोहित के साथ युवा बल्लेबाज शुभमन गिल पारी की शुरुआत करेंगे। ईशान ने भारत के पिछले वनडे मुकाबले में 210 रनों की तूफानी पारी खेली थी।


सूर्यकुमार यादव भी होंगे बाहर?

सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में शतक लगाया था। लेकिन वह भी पहले वनडे की प्लेइंग इलेवन से बाहर होते दिख रहे है। रोहित शर्मा के सात शुभमन गिल पारी की शुरुआत करेंगे। तीसरे नंबर पर विराट कोहली बल्लेबाजी करने के लिए उतरते हैं। वहीं पिछले साल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर उतरेंगे।ईशान किशन के नहीं खेलने पर केएल राहुल विकेटकीपर की भूमिका में दिखेंगे। राहुल नंबर-5 पर खेलने आ सकते हैं। टीम के टॉप-5 बल्लेबाजों में कोई गेंदबाजी नहीं करता है। ऐसे में भारत छठा गेंदबाजी विकल्प रखता है तो सूर्यकुमार यादव का बाहर रहना तय है।


ये हो सकते हैं गेंदबाजी के विकल्प
ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पंड्या के साथ अक्षर पटेल नजर आ सकते हैं। अक्षर ने टी20 सीरीज में कमाल का खेल दिखाया था। ये दोनों टीम के लिए फिनिशर की भूमिका भी निभाएंगे। तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को मौका मिल सकता है। ऐसे में अर्शदीप सिंह बेंच पर बैठ सकते हैं। वहीं प्रमुख स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल और कुलदीप में किसी एक को मौका मिल सकता है। यहां चहल का दावा मजबूत है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *