बिसौली/बदायूं ; अधिशासी अभियंता के नेतृत्व में विजिलेंस की टीम ने हाड़कंपाती ठंड में तड़के 6 बजे से छापामार अभियान चलाया। टीम ने विद्युत चोरी करने के आरोप में 24 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। विजिलेंस की छापामारी से नगर के विद्युत चोरों में हड़कंप मच गया है।
विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम भीषण ठंड को दरकिनार कर सुबह चार बजे ही विद्युत वितरण खंड कार्यालय में आ धमकी। पूर्व नियोजित प्लान के तहत टीम ने अधिशासी अभियंता के नेतृत्व में तड़के 6 बजे ही बुधबाजार, गुलाबबाग आदि मोहल्लों में कई घरों व प्रतिष्ठानों पर छापामार कार्रवाई कर दी। सुबह सुबह हुई उक्त कार्रवाई से बिजली चोरी करने वालों में हड़कंप मच गया। टीम ने कई घरों में मीटर बंद होने व कनेक्शन कटने के बाद भी चोरी से बिजली चलाते हुए पकड़ा।

इसके अलावा कई प्रतिष्ठानों पर भी बिना कनेक्शन बिजली चलते मिली। अधिशासी अभियंता रामलाल ने बताया कि कार्रवाई के दौरान कुल 48 लोगों के कनेक्शन काटे गए हैं। इसके अलावा विद्युत चोरी के आरोप में 24 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। इनमें 17 लोगों पर विद्युत अधिनियम की धारा 138 बी व 7 पर धारा 135 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज हुआ है। टीम में एसडीओ मनीष कुमार यादव, जेई विजिलेंस रवि भटनागर, टीजीटू कमलेश आदि प्रमुखता से मौजूद रहे।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *