Ind Vs S LK:विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और युवा विकेटकीपर ईशान किशन श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। ईडन गार्डंस में होने वाले दूसरे मैच से पहले यही सवाल बरकरार रहेगा कि इन दोनों का क्या होगा? क्या दोनों बेंच पर ही नजर आएंगे या फिर टीम मैनेजमेंट सोच समझकर फैसला लेगा। वैसे शुभमन गिल ने जोरदार 70 रन की पारी खेलकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया था। गिल ने जैसा खेल पहले वनडे में दिखाया उसे देखने के बाद उन्हें एकादश से बाहर करके ईशान को इसमें शामिल किया जाना नामुमकिन सा फैसला होगा। मगर केएल राहुल तो सुधर ही नहीं रहे।


राहुल को बिठाकर ईशान पर दांव


केएल राहुल फिलहाल वो कमजोर कड़ी नजर आ रहे हैं, जिनकी जगह ईशान को एकादश में शामिल किया जा सकता है। राहुल खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और उन्हें टीम में फिट रखने के लिए विकेटकीपर की अतिरिक्त भूमिका भी सौंप दी गई है। पिछली सात अंतरराष्ट्रीय पारियों में उनका सर्वोच्च स्कोर 39 रन का रहा है जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में बनाया, जबकि इस मैच में बिना दबाव के उन्हें खुलकर खेलने का पूरा मौका मिला था। टीम मैनेजमेंट को अपनी इस रणनीति पर एक बार फिर से विचार करना होगा। ईशान एक स्पेशलिस्ट विकेटकीपर हैं और उन्हें राहुल की जगह मिडिल ऑर्डर में मौका दिया जा सकता है।

सूर्या पर भारी पड़ेंगे श्रेयस


दूसरी ओर अपनी अलग अंदाज की बल्लेबाजी के कारण दुनिया भर में छा चुके सूर्यकुमार की भी डगआउट में बैठे रहने की तस्वीर दिल दुखाने वाली थी। सूर्या को भी एकादश में फिट करना आसान नहीं होगा। स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों में सिर्फ श्रेयस अय्यर ही हैं जिनके बाहर होने पर उनकी जगह बनती है, लेकिन पिछली सात अंतरराष्ट्रीय पारियों में तीन बार 80 से ज्यादा रन बनाने वाले श्रेयस को बाहर रखना सही नहीं होगा। एक गेंदबाज को कम करके सूर्य को टीम में शामिल करना एक विकल्प है, लेकिन इससे टीम का संतुलन बिगड़ सकता है।
भारत की संभावित प्लेइंग XI
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *