रिपोर्ट -आसिफ रईस जिला प्रभारी जनपद बिजनौर

स्योहारा/इस्लामिक कैलेंडर का आठवां महीना शाबान जो साल के बारह महीनों के सरदार माह यानी रमज़ान की आमद की खुशखबरी लेकर आता है। इस महीने का इंतज़ार मदरसों में दीनी तालीम हासिल करने वाले बच्चो को बड़ी बेसब्री से रहता है क्योंकि उस महीने में साल भर तालीम हासिल करने वाले बच्चो के इम्तेहान होते है जिस इम्तेहान में पास होने वाले बच्चो को सनद से नवाज़ा जाता है।

इसी कड़ी में नगर के मोहल्ला कस्बे मियां वाली मस्ज़िद के पास सदियो पुराने मदरसे, मदरसा तालीमुल कुरआन में पढ़ने वाले दो बच्चे मोहम्मद उवैस, मोहम्मद फ़ाज़िल, ने क़ुरआन की पढ़ाई पूरी की इस मौके पर मदरसे में एक दुवाईयाँ प्रोग्राम हुआ जिसमें कुरआन की तालीम मुकम्मल करने वाले बच्चो का आखिरी सबक सुनने के बाद उन्हें हाफ़िज ए क़ुरआन की सनद से नवाजा गया।

प्रोग्राम की सदारत शहर इमाम मौलाना क़ामिल अंसारी ने की व निज़ामत मुफ़्ती उबेद उर्रहमान, महमान ए खुसूसी मौलाना शरीफ अहमद मकसुदपुरी रहे।

मोहम्मद इरशाद की नात ए पाक से सुरु हुए इस प्रोग्राम में मुफ़्ती मुकीम उर्रहमान, मुफ़्ती इम्तियाज़ क़ासमी, मौलाना अब्दुर्रहमान, मोहम्मद उवैश, मोहम्मद फ़ाजिल, मुफ़्ती कफ़ील अतहर, के अलावा और भी आलिम हज़रात मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *