हरदोई में जर्दा कारोबारी के 6 से अधिक ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड, अहम दस्तावेज लगे हाथ

55 घंटे से अवस्थी जर्दा कारोबारी के यहां रेड जारी

हरदोई में जर्दा कारोबारी के 6 से अधिक ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड, अहम दस्तावेज लगे हाथ
हरदोई। जिले के नघेटा रोड निवासी सुधीर अवस्थी और पुनीत अवस्थी की ‘अवस्थी जर्दा भंडार नाम से फर्म है। वह जर्दा और पान मसाले का कारोबार करते हैं। जर्दा कारोबारी के लगभग 6 से अधिक ठिकानों पर इनकम टैक्स ने बुधवार की सुबह रेड की थी जो अभी भी जारी है। देर रात रेड का काम जरूर रुका अफसरों ने आराम किया, लेकिन आयकर के अफसरों ने इस बीच भी किसी को न बाहर जाने की इजाजत दी और न ही कोई अंदर दाखिल हो सकता था। सुबह से फिर नकदी और कागजों की जांच शुरू हो गयी है।

करोड़ों रुपये बरामद अहम दस्तावेज लिए कब्जे में

डिप्टी कमिश्नर भरत अवस्थी के नेतृत्व में बुधवार की सुबह जर्दा कारोबारी के यहां पड़ी रेड अभी भी जारी है। लगभग 55 घण्टे से अधिक समय से 6 से अधिक ठिकानों पर बदस्तूर रेड जारी है। हालांकि इतना जरूर अभी सामने आया है कि करोड़ों रूपये आयकर विभाग के लोगों को मिले है। ये रुपये बोरियों में भरे बताये जा रहे थे। इसके अलावा कई अहम दस्तावेज भी अफसरों के हाथ लगे है, जिनको अफसरों ने अपने कब्जे में ले लिया है। इनकम टैक्स के अधिकारियों को छापेमारी के दौरान कुछ नामों का भी पता चला है। आईटी टीम को जिन नामों की जानकारी मिली है उन पर भी कार्यवाही सम्भव है।

कुछ बड़ा हाथ लगने की उम्मीद

जिस तरह लगातार 55 घंटों से आयकर विभाग रेड चालू रखे हैं इससे जानकारों का कहना है कि अफसरों के हाथ कोई बेहद अहम दस्तावेज लगे हैं या एक बड़ा खुलासा जरूर हो सकता है। क्योंकि अमूमन छोटी मोटी रेड 24 घंटे के भीतर कंप्लीट हो जाती है लेकिन 55 घंटे से चल रही रेड अपने आप में बहुत कुछ बयां कर रही है। हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर इनकम टैक्स के अफसरों ने कुछ भी नहीं कहा है और अंदर से ही सारी कार्यवाही को अंजाम दिया जा रहा है। घर के बाहर पीएसी को जरूर तैनात कर दिया गया है

रिपोर्ट जितेन्द्र शर्मा मीडिया प्रभारी हरदोई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *