World cup 2023:वर्ल्ड कप 2023 में जीत की हैट्रिक लगा चुकी टीम इंडिया (Team India) का अगला मैच बांग्लादेश से होगा। भारत-बांग्लादेश मैच गुरुवार, 19 अक्टूबर को पुणे में खेला जाएगा। इस बात की उम्मीद कम है कि भारतीय प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव होंगे, लेकिन स्पिन के लिए मददगार पिच पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और टीम मैनेजमेंट एक अतिरिक्त स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकती है।

वर्ल्ड कप 2023 में दो बड़ी उलटफेर देखने को मिल चुकी है। इसकी शुरुआत अफगानिस्तान ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराकर किया और फिर नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को पीटकर सनसनी मचाई। ये दो रिजल्ट देखने के बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी किसी कीमत पर बांग्लादेश को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी। ऊपर ये उन्हें ये भी याद होगा कि हाल ही में एशिया कप 2023 में बांग्लादेश एकलौटी ऐसी टीम थी जिन्होंने भारत को हराया था।

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है। चेन्नई में हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनिंग मैच में अश्विन को मौका मिला था और उन्होंने अच्छी गेंदबाजी भी की थी। हालांकि, इसके बाद अगले दो मैचों में उनकी जगह ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर पर टीम मैनेजमेंट ने भरोसा जताया।

अब पुणे में स्पिनरों का रिकॉर्ड को देखते हुए रोहित शर्मा एक बार फिर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकते हैं। इसके अलावा बांग्लादेश की टीम में कई बाएं हाथ के बल्लेबाज शामिल हैं। स्टार बैटर शाकिब अल हसन के खिलाफ अनुभवी स्पिनर घातक साबित हो सकते हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेट कीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *