एमडी ब्यूरो:जवाहर नवोदय विद्यालय ने जेएनवीएसटी कक्षा 11 में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी कर दिया है। जेएनवीएससी 11वीं में आवेदन को इच्छुक अभ्यर्थी नवोदय विद्यालय की वेबसाइटwww.navodaya.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। छात्र ध्यान रखें कि आवेदन की लास्ट डेट 18 अगस्त 2022 है।
नवोदय विद्यालय ने यह रजिस्ट्रेशन फॉर्म 10वीं की परीक्षा पास करने वाले सीबीएसई व अन्य स्टेट बोर्डों के छात्रों के लिए जारी किया है।

11वीं में दिया जाएगा प्रवेश

नवोदय विद्यालय के आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, यह एडमिशन 11वीं कक्षा में रिक्त सीटों पर दिया जाएगा। एडमिशन का आधार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड की 10वीं परीक्षा में प्राप्तांक होंगे। आपको बता दें कि नवोदय विद्यालय में प्रवेश पाने वाले छात्रों की कक्षा 9 से 12वीं तक की शिक्षा मुफ्त है। छात्रों किताबें, आवास यूनिफॉर्म आदि के लिए सिर्फ 600 रुपए प्रतिमाह विद्यालय विकास निधि के तौर पर लिए जाते हैं।

पंजीकरणके बाद जारी होगी मेरिट सूची

छात्रों की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद नवोदय विद्यालय की ओर से जिलेवार मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। इसके साथ राज्य स्तरीय मेरिट लिस्ट भी तैयार की जाएगी। इसी मेरिट में स्थान पाने वाले छात्रों को 11वीं में एडमिशन दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *