हरदोई। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कलक्ट्रेट में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। इसमें जिले की खराब सड़कों पर लोक निर्माण विभाग के अफसरों से नाराजगी जताई। कहा कि यदि सड़कों पर हादसे होते हैं, तो उनकी जवाबदेही तय की जाएगी। बैठक में डीएम ने राजस्व वसूली की ताजा स्थिति पर भी जानकारी ली।खराब सड़कों की चर्चा आने पर डीएम ने कहा कि जनहानि के लिए संबंधित अफसरों का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा। उन पर कार्रवाई भी होगी।
निकाय चुनाव के दृष्टिगत उन्होंने सभी नगरीय निकायों को मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। कहा कि गणना कार्डों की मांग सभी करें। इसके साथ ही बूथों का सत्यापन कर लिया जाए।1200 से अधिक मतदाताओं वाला कोई बूथ न हो। एक केंद्र पर चार से अधिक बूथ न हों। उन्होंने कर-करेत्तर की समीक्षा करते हुए कहा कि लक्ष्य के अनुरूप प्रगति हो। स्टांप पंजीयन विभाग को प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए। परिवहन विभाग व बिजली विभाग से कम प्रगति को लेकर नाराजगी जताते हुए प्रगति लाने के निर्देश दिए।
खनन विभाग की कम प्रगति पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। राजस्व कार्यों की समीक्षा करते हुए उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि चकबंदी वाले ग्रामों के लेखपालों के साथ नियमित समय पर बैठक की जाए।
एसओसी चकबंदी को निर्देशित किया कि शासन के दिए गए लक्ष्य के अनुरूप चकबंदी कार्य को आगे बढ़ाया जाए। आपत्तियों का निस्तारण समय से किया जाए।
किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही न की जाए। वादों के निस्तारण में तेजी लाई लाए। बैठक में एडीएम वंदना त्रिवेदी, नगर मजिस्ट्रेट डा. सदानंद गुप्ता, समस्त उपजिलाधिकारी व अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट पुनीत शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *