बदायूं- …और आखिर पिछले कई दिनों से चल रही मशक्कत करने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बदायूँ सदर विधानसभा से बसपा छोड़कर आये काजी रिज़वान का टिकट फाइनल कर ही दिया। पिछले कुछ दिनों से सपा के बदायूँ के टिकट को लेकर सोशल मीडिया में अफवाहों का बाजार भी गर्म था। एक बार तो फेसबुक पर एक लेटर भी जारी कर दिया गया जिसमें बदायूँ से आबिद रज़ा का टिकट फाइनल दिखा दिया।
चूँकि इस बार के चुनाव में भाजपा को पूरे प्रदेश में सपा से ही कड़ी टक्कर मिलने का अंदेशा है। इसीलिए बदायूँ सदर सीट से भी भाजपा प्रत्याशी महेशचन्द्र गुप्ता की निगाहें भी सपा के टिकट पर थीं। लेकिन जैसे ही आज सपा ने सदर सीट से काज़ी रिज़वान का टिकट फाइनल किया, भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों ने तो मानो अपने नेता की जीत ही सुनिश्चित कर ली। सोशल मीडिया पर महेश चंद्र गुप्ता को पुनः विधायक बनने की अग्रिम शुभकामनाएं मिलने लगीं। कयास लगाए जा रहे हैं कि
यदि सपा शहर सीट से आबिद रज़ा को टिकट देती तो शायद भाजपा प्रत्याशी के लिए कड़ी टक्कर मिलती, लेकिन काजी रिज़वान क्या कड़ी टक्कर दे पाएंगे, इसका अनुमान अभी नहीं लगाया जा सकता। लेकिन यह चुनाव है, बिल्कुल वनडे मैच की तरह, जिसमें अंतिम बॉल तक कुछ भी सम्भव हो सकता है। कभी कभी जो मैच कप्तान के हाथ में होता है, वो फिसल जाता है, और कभी जिस टीम से जीतने की बिल्कुल उम्मीद नहीं होती, वो टीम जीत जाती है।

रिपोर्ट आलोक मालपाणी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *