बाराबंकी
राम सनेही घाट क्षेत्र में नगर पंचायत के चुनाव होने वाले हैं। अभी पहली बारी रामसनेहीघाट को नगर पंचायत का दर्जा मिला है इसलिए हर आदमी चेयरमैन और सभासद के लिए जोर लगा रहा है कोई अपने क्षेत्रीय मतदाताओं को लुभाने के लिए किसी न किसी तरकीब का प्रयोग कर रहा है सभी लोग क्षेत्रीय मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह-तरह के प्रलोभन दे रहे हैं पर क्षेत्रीय जनता इतनी होशियार हो चुकी है कि वह लोगों के प्रलोभन को स्वीकार नहीं कर रही है इसलिए हर चेयरमैन पद का प्रत्याशी क्षेत्र में जाकर अपने वोट की दुहाई मांग रहा है।

लेकिन सब प्रत्याशियों में भिटरिया निवासी श्रीमती लज्जा चतुर्वेदी का वोट मांगने का अलग ही अंदाज है। इस चुनाव में महिला प्रत्याशी होने के कारण सौम्य और सुशील स्वभाव उच्च प्रतिभा की धनी क्षेत्रीय महिलाओं में काफी घुल मिल गई है।


नगर पंचायत के गठन के बाद श्रीमती लज्जा चतुर्वेदी क्षेत्र में निरन्तर हर दिन हर गांव पहुंचकर गांव की जनता से मिलती है और गरीब, असहाय की मदद करतीं हैं। क्षेत्रीय महिलाओं में श्रीमती लज्जा चतुर्वेदी का नाम काफी सुमार हो गया है। गांव तथा कस्बों की महिलाएं आपस में चर्चा करती है तो कहती हैं कि पेट्रोल पंप वाली मालिकिन आयीं है।


अगर समाज सेवा से संबंधित बात की जाए तो क्षेत्रीय लोगों में लज्जा चतुर्वेदी के पति अखिलेश चतुर्वेदी का नाम समाज सेवा में काफी चर्चित है। श्रीमती लज्जा चतुर्वेदी का परिचय जब गांव के बड़े बूढ़े अखिलेश चतुर्वेदी की पत्नी के बारे में जानते हैं तो सब आपस में बात करते हैं।कि भैय्या देखौ मलकिन आयी रहैं।
रामसनेहीघाट नगर पंचायत में चेयरमैन पद प्रत्याशी तो वैसे तो बहुत लज्जा चतुर्वेदी की बात ही कुछ और है वह बराबर लोगों से जनसंपर्क करती रहती हैं और लोगों के बीच में अपनी उपस्थिति बनाए रखती हैं अभी कल बेलहा चौराहा, दलसिंहपुर, महराजगंज, में मंगल श्रीवास्तव, पंकज शुक्ला, पुरुषोत्तम तिवारी, नरोत्तम तिवारी, संजय कुमार, धीरज सोनी, रामशंकर सहित काफी संख्या में लोग चाय के बहाने पर चेयरमैन पद प्रत्याशियों चर्चा कर रहे थे।ऐसे में अगर भाजपा ने लज्जा चतुर्वेदी को नगर पंचायत चेयरमैन का टिकट दे दिया तो चुनाव फिर हवा में निकल जायेगा।



बताते चलें कि हर गांव की गलियों में हर घर में श्रीमती लज्जा चतुर्वेदी को महिलाएं तो उनके मधुर ब्योहार में घुल मिल गई है उनके बच्चे और घर के सदस्य भी श्रीमती लज्जा चतुर्वेदी को बहुत ही अच्छी तरह से जान चुके हैं। सभी लोगों के बीच में अपनी पहचान बना चुकी है लज्जा चतुर्वेदी।

मुरारी यादव बाराबंकी जिला संवाददाता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed